बड़ी सफलता : पुलिस ने पीएलएफआई के 1 नक्सली को हथियार के साथ दबोचा

Edited By:  |
badi safalta badi safalta

गुमला: बड़ी खबर गुमला से जहां पुलिस ने पीएलएफआई के एक नक्सली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पकड़े गये नक्सली पर बिशनपुर के ग्राम टेमरकरचा में विकास कार्य में लगे वाहन पर आग लगाने और पीएलएफआई का परचा फेक काम को रोक देने के आरोप है. गिरफ्तार नक्सली के पास से एक देसी कट्टा, 315 बोर का जिंदा कारतूस एवं पीएलएफआई का पर्चा बरामद किया गया है.


इस संबंध में घाघरा थाना में शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) मनीष कुमार ने बताया कि बिशनपुर थाना क्षेत्र में जमटी से टेमरकरचा तक सत्या कंट्रक्शन के द्वारा पथ निर्माण का कार्य किया जा रहा था. पथ निर्माण कार्य में लगे वाहन में विगत 10 अप्रैल को प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के अज्ञात लोगों द्वारा आग लगा दिया गया था और काम रोक देने की बात कही गई थी. जिसके आलोक में पीएलएफआई संगठन के अज्ञात 6-7 लोगों के विरुद्ध बिशनपुर थाना कांड संख्या 08 /23 दिनांक 11/ 4/ 2023 धारा 147/ 148/ 149/ 386/ 387/ 356/ 427 /435/ 506 आईपीसी एंड 17 सी एल ए एक्ट दर्ज किया गया था. कांड के अनुसंधान के क्रम में तथ्य प्रकाश में आया कि अजय उरांव एवं उनके साथियों के द्वारा भय का माहौल बनाने के लिए घटना की योजना बनायी गयी थी. अजय उरांव उर्फ संजय उरांव उर्फ दिलजले उरांव की घटना में संलिप्तता पर उसे आवश्यक पूछताछ हेतु केरल राज्य से गुमला लाया गया.


पूछताछ के क्रम में अजय उरांव ने घटना में अपनी संलिप्ता स्वीकार करते हुए अपने साथी कृष्णा यादव उर्फ सुल्तान ग्राम बलसोकरा थाना चांन्हो जिला रांची का नाम भी बताया गया. पुलिस ने अजय उरांव के निशानदेही उसके घर के पीछे छुपाकर रखा हुआ एक देसी कट्टा, एक 315 बोर की जिंदा गोली तथा एक पीएलएफआई का पर्चा बरामद किया.

उन्होंने बताया कि इस कांड के उद्भेदन में गुमला एवं लोहरदगा पुलिस पदाधिकारी कर्मियों द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी की गयी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) मनीष कुमार, पुलिस इंस्पेक्टर मनोज कुमार ,घाघरा थाना प्रभारी अमित चौधरी मौजूद थे.


Copy