बड़ी कामयाबी : पुलिस ने JJMP संगठन के 1 उग्रवादी को हथियार के साथ दबोचा

Edited By:  |
badi kaamyabi badi kaamyabi

गुमला : बड़ी खबर गुमला से जहां पुलिस ने जेजेएमपी संगठन के एक उग्रवादी को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गये उग्रवादी के निशानदेही पर कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के सकसरी गांव के महुआ टोंगरी पहाड़ में छुपा कर रखा गया देसी कट्टा एवं 315 बोर की 2 कारतूस भी बरामद की गई है.


बताया जा रहा है कि कुरूमगढ़ पुलिस ने जेजेएमपी संगठन के उग्रवादी बहुरा मुंडा को जशपुर जिले के भागलपुर कोलोनी से पकड़ा है. कुरूमगढ़ थाना में आयोजित प्रेस वार्ता में चैनपुर सर्किल इंस्पेक्टर बैजू उरांव ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को गुप्त सूचना मिली कि जेजेएमपी का सक्रिय उग्रवादी बहुरा मुंडा जशपुर जिले के भागलपुर कोलोनी में छुपा हुआ है. इसके बाद पुलिस निरीक्षक चैनपुर अंचल के नेतृत्व में कुरुमगढ़ थाना एवं रायडीह थाना की पुलिस ने जशपुर जिले के भागलपुर कोलोनी में छापा मार कर बहुरा मुंडा को गिरफ्तार कर लिया. वहीं उसकी निशानदेही पर कुरूमगढ़ थाना क्षेत्र के सकसरी गांव के महुआ टोंगरी पहाड़ में छुपा कर रखा गया एक देसी कट्टा एवं 315 बोर की दो गोली भी जब्त कर ली है.


उन्होंने आगे बताया कि बहुरा मुंडा ने वर्ष 2021 में अपने सुप्रीमो सुकर उरांव की गोली मारकर हत्या कर दी थी और संगठन का हथियार लेकर फरार चल रहा था. उसके खिलाफ घाघरा थाने में एक एवं कुरूमगढ़ थाना में दो नामजद प्राथमिकी दर्ज है. इधर छापेमारी दल में मुख्य रूप से पुलिस निरीक्षक चैनपुर अंचल, कुरूमगढ़ थाना प्रभारी नीतीश कुमार, रायडीह थाना प्रभारी अमित कुमार, पुअनि महेश प्रसाद कुशवाहा सहित थाना के जवान मौजूद थे.



Copy