अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई : उत्पाद विभाग की टीम ने लाखों के नकली अंग्रेजी शराब के साथ 1 शख्स को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
awaidh sharav ke khilaf badi karrawai awaidh sharav ke khilaf badi karrawai

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से जहां उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध नकली अंग्रेजी शराब बरामद कर ली है. वहीं मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है.


बताया जा रहा है कि बरामद नकली शराब की कीमत लाखों में है. नए साल के जश्न पर होटलों में अवैध शराब को खपाने की तैयारी थी. डीसी वरुण रंजन और एसएसपी संजीव कुमार के निर्देश पर पचेत ओपी क्षेत्र के पतलाबाड़ी में उत्पाद विभाग ने छापेमारी कर यह कार्रवाई की है. गिरफ्तार व्यक्ति का नाम दशरथ मंडल है. बरामद शराब की कुल कीमत करीब 5 लाख है.

मामले में सहायक उत्पाद आयुक्त संजय मेहता ने बताया कि डीसी और एसएसपी के निर्देश पर पंचेत ओपी क्षेत्र के पतलाबाड़ी में छापेमारी की गई. एक निजी आवास में छापेमारी के दौरान 60 पेटी अवैध नकली अंग्रेजी शराब जब्त किया गया है. इसके साथ ही रिफिल और कॉर्क की भी बरामदगी की गई है. छापेमारी के दौरान मौके से दशरथ मंडल नाम के एक शख्स की गिरफ्तारी हुई है. गिरफ्तार दशरथ ने उत्पाद विभाग के अधिकारियों के समक्ष कई खुलासा किया है. अवैध शराब के कारोबार से जुड़े कई बड़े कारोबारियों ने नाम भी उगले हैं. बरामद शराब के बारे में उसने बताया है कि बोकारो के जेडी साव के द्वारा इसकी आपूर्ति की गई थी. नए साल के मौके पर छोटे होटल में खपाने की योजना थी. नकली शराब के अवैध कारोबार में शामिल अन्य आरोपियों के ऊपर कार्रवाई के लिए अनुसंधान चल रही है. उन्होंने कहा कि नकली अवैध शराब से जुड़े कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी का यह सिलसिला चलता रहेगा.


Copy