अंतरराष्ट्रीय योग दिवस : जमशेदपुर में भी स्कूली बच्चे समेत तमाम लोगों ने किया योगाभ्यास

Edited By:  |
Reported By:
anterastriye yog diwas anterastriye yog diwas

जमशेदपुर : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज जमशेदपुर के एग्रीको ट्रांसपोर्ट मैदान में भी आर.एस.एस और क्रीड़ा भारती के तत्वावधान में विशाल योग शिविर का आयोजन किया गया. बड़ी संख्या में यहां लोगों ने एकजुट होकर सामूहिक योग अभ्यास किया.


आयोजन समिति के सदस्य शिवशंकर सिंह ने कहा कि योग से हमारा शरीर निरोग रहता है और इसी कारण आज विश्व भर में योग को लोग अपने जीवन शैली में शामिल कर रहे हैं.हमें भी इसका अभ्यास रोजाना करना चाहिए ताकि हम सभी बीमारियों से दूर रहें.


वहीं दूसरी तरफ अंतराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में विश्व भर के साथ साथ जमशेदपुर में भी तमाम लोगों ने योग का अभ्यास किया. खासकर स्कूली छात्रों में इसकी उत्सुकता ज्यादा दिखाई पड़ी. बड़ी संख्या में तमाम स्कूली छात्रों ने योग अभ्यास किया. पतंजलि योग समिति के सदस्य सह जे.पी.ट्रस्ट के द्वारा छात्रों के भीतर कम उम्र से ही योग के प्रति लगाव और उसके अभ्यास को बढ़ाने हेतु निरंतर योग अभ्यास छात्रों को करवाया जाता है.

आज इस खास दिवस पर मानगो के आस्था स्पेस टाउन परिसर में विशेष योग शिविर का आयोजन किया गया जहां स्कूली छात्रों के अलावे शिक्षक एवं आम नागरिकों ने योग का अभ्यास किया.इस दौरान अर्जुन शर्मा ने कहा कि योग शरीर को निरोग रखने का नि:शुल्क साधन है.इसके माध्यम से हम कई बड़ी बीमारियों से बच सकते हैं. जिस कारण इसका निरंतर अभ्यास हम सभी को करना चाहिए.


Copy