'अंध-विरोध की राजनीति कर रहे CM' : सुशील मोदी का करारा हमला, बोले-नीतीश की नीति से बिहार का नुकसान

Edited By:  |
ANDH VIRODH KI RAJNITI KAR RHE CM NITISH ANDH VIRODH KI RAJNITI KAR RHE CM NITISH

पटना : पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नये संसद भवन पर सवाल उठाने से पहले नीतीश कुमार बतायें कि पटना संग्रहालय का विशाल ब्रिटिशकालीन भवन रहते 1000 करोड़ की लागत से बिहार म्यूजियम और श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के रहते बापू सभागार क्यों बनवाये गए ?

सुशील मोदी ने कहा कि 2026 के बाद जब सांसदों की संख्या बढाने पर रोक हटेगी , तब वर्तमान संसद भवन भविष्य की जरूरत पूरी नहीं कर पाएगा। क्या भविष्य के लिए तैयारी नहीं की जानी चाहिए ? उन्होंने कहा कि 1991 में नरसिंह राव की सरकार और बाद में यूपीए सरकार ने भी नये संसद भवन की आवश्यकता अनुभव की, लेकिन इस दिशा में पहल करने का साहस केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। मोदी ने कहा कि केवल प्रधानमंत्री से द्वेष रखने के कारण विपक्ष नये संसद भवन के शुभारम्भ का अनर्गल विरोध कर रहा है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार नीति आयोग की बैठक में इसलिए नहीं जा रहे क्योंकि भाजपा से गठबंधन तोड़कर धोखा देने के कारण वे पीएम मोदी से आँखें नहीं मिला सकते। मोदी ने कहा कि जब मुख्यमंत्री केंद्र सरकार की ओर से आहूत बैठकों में नहीं जाएँगे और प्रधानमंत्री के बिहार आने पर वे उनके स्वागत के शिष्टाचार का कर्तव्य भी नहीं निभाएँगे, तो इससे बिहार का भला कैसे होगा ? उन्होंने कहा कि नीति आयोग की बैठक में 2047 के विकसित भारत के रोडमैप पर चर्चा होनी है। मुख्यमंत्री बताएँ कि क्या इस विमर्श से बिहार को बाहर रहना चाहिए ? क्या 2047 में भी बिहार को शेष भारत से पिछड़ा रह जाना चाहिए ? मोदी ने कहा कि एक तरफ नीतीश कुमार केंद्रीय सहायता में कमी का रोना रोते हैं और दूसरी तरफ केंद्र से टकराव की राजनीति करते हैं।


Copy