अमन सिंह हत्याकांड : जेल एआईजी हमीद अख्तर पहुंचे धनबाद मंडल कारा, घटना की जांच में जुटे

Edited By:  |
Reported By:
aman singh hatyakand aman singh hatyakand

धनबाद : बड़ी खबर धनबाद से जहां रविवार को नीरज सिंह हत्या के आरोप में जेल में बंद कुख्यात अपराधी अमन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई. आज हत्याकांड की जांच को लेकर जेल एआईजी हमीद अख्तर समेत कई अधिकारी पुलिस बल के साथ धनबाद मंडल कारा पहुंचे. जेल पहुंच कर घटना की जांच में जुट गये हैं. साथ ही घटना में प्रयुक्त हथियार की तलाश कर रहे हैं.


बता दें कि कांग्रेस नेता नीरज सिंह की हत्या के आरोप में धनबाद जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर व शार्प शूटर अमन सिंह को रविवार दोपहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. सूचना मिलते ही धनबाद डीसी, एसएसपी सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचे. घटना के बाद पुलिस ने अमन को एसएनएमएमसीएच अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


धनबाद मण्डलकारा में बंद शार्प शूटर एवं गैंगेस्टर अमन सिंह की हत्या की जिम्मेदारी उसके पुराने गुर्गे आशीष रंजन ने ली है. आशीष रंजन एक समय अमन सिंह के लिए काम किया करता था. कुछ दिन पहले ही दोनों में टकराव होने के बाद दोनों एक दूसरे के जानी दुश्मन बन गया.

वहीं घटना के बारे में मृतक अमन सिंह के पिता उदयभान सिंहएवं उसके भाई अजय सिंह ने इसे गहरी साजिश बताते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए सवाल उठाया है कि जेल के अंदर हथियार कैसे पहुंची?आजअमन हत्याकांड की जांच को लेकरजेल एआईजी हमीद अख्तर,सिटी एसपी अजीत कुमार ,एसडीएम उदय रजक , डीएसपी लॉएंड ऑर्डर अरविन्द विन्हा के साथ कई पुलिस अधिकारी मंडल कारा पहुंचे. जेल में हुई घटना की जांच कर रहे हैं साथ ही घटना में प्रयुक्त हथियार की तलाश में जुटे.


अमन की हत्या के बाद ऑडियो जारी कर आशीष ने कहा कि "मैं आशीष रंजन उर्फ़ छोटू, अमन की हत्या मैंने करवाई है. अमन को मारने की प्लानिंग बहुत दिनों से कर रहा था. पेसी के दौरान ही उसे मारने की योजना थी. लेकिन वह सतर्क था. उसने मिलकर काम करने को कहा था. लेकिन उसे मरना ही था. लड़का भेज कर मैंने उसकी हत्या कराई है. लड़का के बयान में मेरा नाम आ जाएगा. पिस्टल भी मैं ही उसे दी थी. उन्होंने कहा कि अमन को बड़ा भाई मानता था. लेकिन चंद पैसे के खातिर वह मुझे ही मरवाना चाहता था. अमन के दिए हथियार से ही उसने उसकी हत्या कर दी. कोयला के काम में रुकावट बनने वाले को यही हश्र होगा." हालांकि टीम इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता.

बतातें चलें कि रविवार को दोपहर 2:45 मे धनबाद मण्डल कारा में बंद शूटर अमन सिंह को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. उसके कई सवाल अब भी अनसुलझे हैं. मसलन जेल में असलहा पहुंचना. हत्या में प्रयुक्त हथियार का बरामद नहीं होना. उसने हत्या की आशंका भी जताई थी.


Copy