WEATHER ALERT : बिहार में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी, इन जिलों में आसमान से बरसेगी आग, हो जाएं सावधान

Edited By:  |
Reported By:
 Alert issued regarding extreme heat in Bihar  Alert issued regarding extreme heat in Bihar

PATNA :बिहार में भीषण गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी हो गया है। मौसम विभाग ने पहली बार लू चलने का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो बिहार के 5 जिलों के लिए चेतावनी जारी की गई है। इन जिलों में पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, नवादा, खगड़िया और भागलपुर शामिल है। इन जिलों में हीटवेब का अलर्ट जारी किया गया है।

भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने 15 जिलों में लूट का ऑरेंज अलर्ट और 4 जिलों के लिए ये येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो तो आगामी 2 मई तक अधिकतम तापमान 42 से 44 डिग्री सेल्सियस तक रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक 1 मई को पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, नवादा और शेखपुरा में लू का रेड अलर्ट है। मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिनों में भीषण गर्मी पड़ेगी। लू चलेगी।

मौसम विज्ञान केंद्र ने 30 अप्रैल से लेकर 3 मई तक लू चलने का रेड अलर्ट जारी किया है। हीटवेब को लेकर अस्तपतालों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश जारी किया गया है। मेडिकल कॉलेजों से लेकर स्वास्थ्य केंद्रों को अलर्ट पर रखा गया है। राज्य के सभी सिविल सर्जन और चिकित्सा पदाधिकारी को राज्य स्वास्थ्य समिति ने पत्र भेजकर व्यवस्था मजबूत करने को कहा है।


Copy