जमादार और थानेदार के बाद किसकी बारी ? : एक सनहा NAWADA POLICE के लिए बनी फांस,विशेष जांच शुरू..

Edited By:  |
Reported By:
A registered Sanha has become a problem for NAWADA POLICE, Thanedar and Jamadar have been suspended. A registered Sanha has become a problem for NAWADA POLICE, Thanedar and Jamadar have been suspended.

NAWADA:-शराब जब्ती का गलत सनहा दर्ज करना नवादा पुलिस के लिए जी का जंजाल बन गया है.इस सनहा के फेरा में जमादार के साथ थानेदार पर कार्रवाई हो चुकी है और कई और पुलिसकर्मीके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है क्योंकि इस मामले पर पुलिस मुख्यालय ने संज्ञान लिया है और उसके निर्देश पर मद्य निषेध विभाग की विशेष टीम छानबीन शुरू की है.


हम बात कर रहे हैं नवादा जिले के सिरदला थाना इलाके के बहुचर्चित उपरडीह शराब कांड का,सकी जांच का जिम्मा पुलिस मुख्यालय द्वारा शुरू किया गया है.इस सिलसिले मे पटना पुलिस मुख्यालय स्थित मद्य निषेध विभाग की तीन सदस्यीय टीम सिरदला पहुंचकर मामले की जांच शुरू की है.इस टीम ने चौकीदार दिनेश कुमार यादव के साथ उपरडीह भट्टबीघा गांव स्थित बब्लू चौधरी के घर पहुंची जहां मौजूद लोगों से जरूरी पूछताछ की और फिर टीम वापस सिरदला थाना पहुंचकर थाना में लगे सीसीटीवी के फुटेज को भी खंगाला. इसके अलावा कांड दैनिकी और एफआईआर सहित अन्य जरूरी जानकारियां इकट्ठा की

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल 7 दिसंबर को सिरदला पुलिस द्वारा उपरडीह भटबीघा गांव से देशी शराब की बरामदगी की गई थी इस मामले में संदेह के आधार पर बबलू चौधरी को उसके बाइक के साथ हिरासत में लिया था.फिर इसी दिन शाम को बबलू को छोड़ दिया गया था उसकी बाइक को भी मुक्त कर दिया गया था .पुलिस द्वारा यह बताया गया था कि शराब लावारिश हालत में झाड़ी से बरामद हुआ था.बबलू के खिलाफ साक्ष्य नहीं मिला

पर मामला तब पेचीदा हो गया जब यह बात मीडियाकर्मियों तक पहुंची और पुलिस द्वारा बताया गया कि शराब जब्ती के बाबत सनहा दर्ज किया गया है जबकि कानून प्रावधान के अनुसार यह सही नहीं था.कानूनन अज्ञात के खिलाफ एफआईआर किया जाना था.यह खबर मीडिया की सुर्खियां बनी तो 13 दिसंबर को एफआईआर दर्ज किया गया एफआईआर में जिक्र किया गया कि 11 दिसंबर को एसडीपीओ रजौली के कार्यालय से प्राप्त आदेश के आलोक में शराब जब्ती की एफआईआर दर्ज कराई कराई जा रही है कांड के सूचक सिरदला थाना में कार्यरत जमादार चुनचुन दास बने थे.


शराब जब्ती का सनहा बन गया फांस

शराब जब्ती का एफआईआर की जगह सनहा दर्ज किया जाना सिरदला पुलिस के गले की फांस बन गया. पुलिस मुख्यालय द्वारा जांच शुरू कर दी गई है इस बीच एसपी ने वहां के थानाध्यक्ष सरोज कुमार और कांड के सूचक चुनचुन दास को वहां से हटाकर पुलिस लाइन में योगदान करने का आदेश जारी कर दिया.

जांच टीम की रिपोर्ट के पर बड़ी कार्रवाई संभव

मामले की जांच करने पटना से आई टीम की रिपोर्ट काफी अहम होनेवाला है. इस रिपोर्ट के आधार पर दोषी चिन्हित होंगे और आगे की कार्रवाई होगी.संभावना जताई जा रही है उसमें दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी तय है.अभी तक जमदार और थानेदार पर कार्रवाई हुई है.अब देखना है कि आगे किस पर कार्रवाई होती है.


Copy