लालू प्रसाद पर बन रही फिल्म! : प्रोड्यूसर-डायरेक्टर भी हो गये तय!, अब बड़े पर्दे पर दिखेगा RJD सुप्रीमो का जलवा

Edited By:  |
 A film is being made on RJD supremo Lalu Prasad!  A film is being made on RJD supremo Lalu Prasad!

PATNA :बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद अब बड़े पर्दे पर जलवा बिखेरेंगे। जी हां, राजद प्रमुख लालू प्रसाद के जीवन पर आधारित एक फिल्म बन रही है, ऐसी अटकलें लगायी जाने लगी है। इसके पीछे भी एक बड़ी वजह है, जो अब सामने आ गयी है।

बायोपिक पर तेजी से चल रहा काम!

जी हां, बीते दिनों बॉलीवुड के नामचीन प्रोड्यूसर-डायरेक्टर सुधीर मिश्र ने बिहार के डिप्टी सीएम और लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव से मुलाकात की है। फिलहाल ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि लालू प्रसाद के जीवन पर बनने वाली बायोपिक को लेकर सुधीर मिश्र ने तेजस्वी यादव से मुलाकात की है। कहा जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट पर तेजी से काम चल रहा है लिहाजा फिल्म के एक्टर और स्क्रिप्ट को लेकर सुधीर मिश्र ने लालू फैमिली से मुलाकात की है।

संघर्ष भरा रहा है जीवन

सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद के सिंगापुर में हुए किडनी ट्रांसप्लांट और उनके संघर्षभरे जीवन को लेकर उनपर फिल्म बनाने का विचार सामने आया है। हालांकि, शुरुआत में कहा जा रहा था कि लालू प्रसाद पर बनने वाली फिल्म को बिहार के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर प्रकाश झा निर्देशित करेंगे लेकिन हाल ही में उन्होंने इस खबर से इनकार कर दिया। हालांकि. उन्होंने ये जरूर कहा कि लालू प्रसाद के जीवन पर बनने वाली फिल्म काफी शानदार होगी।

5-6 महीने से चल रहा है प्रोजेक्ट पर काम

फिलहाल प्रोड्यूसर-डायरेक्टर सुधीर मिश्र से तेजस्वी यादव की हुई मुलाकात के बारे में कहा जा रहा है कि ये प्रोजेक्ट करीब 5-6 महीने से चल रहा है। तेजस्वी यादव इसे लेकर काफी उत्साहित भी हैं। कहा जा रहा है कि स्क्रिप्ट तैयार है लिहाजा लालू फैमिली की सहमति मिलते ही फिल्म प्रोडक्शन का काम शुरू हो जाएगा। मिल रही जानकारी के मुताबिक साल 2025 विधानसभा चुनाव से पहले ये फिल्म रूपहले पर्दे पर रिलीज हो जाएगी।

कौन हैं सुधीर मिश्र?

गौरतलब है कि सुधीर मिश्रा एक भारतीय फिल्म पटकथा लेखक और निर्देशक हैं। 'जाने भी दो यारो' से लेकर इस 'रात की सुबह नहीं' और 'धारावी' से लेकर 'हज़ारों ख्वाइशें ऐसी', 'चमेली', 'खोया खोया चांद जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

सुधीर मिश्रा का जन्म लखनऊ उत्तर प्रदेश में हुआ था। वह मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री द्वारका प्रसाद के पोते हैं। उनके पिता का नाम देवेन्द्र मिश्रा है, जो लखनऊ फिल्म सोसाइटी के अध्यक्ष थे।


Copy