2025 तक भारत को टीवी मुक्त बनाने का लक्ष्य : प्रधानमंत्री टीवी मुक्त भारत अभियान के तहत आदित्य बिरला केमिकल ग्रुप लि. ने 25 टीवी मरीजों को लिया गोद

Edited By:  |
Reported By:
2025 tak bharat ko tv mukta banane ka lakxya 2025 tak bharat ko tv mukta banane ka lakxya

गढ़वा : आदित्य बिरला केमिकल ग्रुप लिमिटेड के द्वारा प्रधानमंत्री टीवी मुक्त भारत अभियान के तहत 25 टीवी मरीजों को गोद लिया गया. कंपनी के बेलचंपा स्थित व्यवसाई प्रशिक्षण केंद्र में गोद लिए गए सभी मरीजों को बुलाकर उन्हें पौष्टिक आहार का वितरण किया गया है.

कंपनी के द्वारा 6 माह तक सभी मरीजों के घर जा जाकर उन्हें पौष्टिक आहार का वितरण किया जाएगा. इस मौके पर गढ़वा सिविल सर्जन और उनकी टीम उपस्थित थी. इस मौके पर कंपनी के सीएसआर पदाधिकारी अजीत तिवारी ने बताया कि उनका फैक्ट्री पलामू जिला में है लेकिन गढ़वा जिला के 15 गांवों को सीएसआर के तहत कंपनी ने रखी है. इन 15 गांव के 25 यक्ष्मा रोगियों को कंपनी द्वारा गोद लिया गया है और 6 महीने तक उनकी मॉनिटरिंग की जाएगी.

गढ़वा सिविल सर्जन अनिल सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री टीवी मुक्त भारत अभियान का लक्ष्य है. 2025 तक भारत को टीवी मुक्त बनाना है. उन्होंने बताया कि आदित्य बिरला कैपिटल ग्रुप के द्वारा 25 यक्ष्मा रोगियों को गोद लिया गया है. इसके अलावा जिले में कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार यक्ष्मा रोगियों को गोद लिया है और उन्हें प्रत्येक माह पौष्टिक आहार भी दी जा रही है. उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में काम करने वाली सफाई कर्मी ने भी एक मरीज को गोद लिया है.


Copy