योगाभ्यास से कई फायदे : झुमरीतिलैया स्थित हाईस्कूल मैदान में पतंजलि योग समिति के प्रशिक्षकों ने मौजूद महिलाओं एवं पुरुषों को कराया योगाभ्यास

Edited By:  |
Reported By:
yogabhyasa se kayee  phaide yogabhyasa se kayee  phaide

कोडरमा :अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज कोडरमा के झुमरीतिलैया स्थित हाई स्कूल मैदान में योगाभ्यास किया गया. पतंजलि योग समिति के योग प्रशिक्षकों ने बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं एवं पुरुषों को योग के विभिन्न आसन करवाए और योगाभ्यास से होने वाले फायदे के बारे में बताया.

सीएच स्कूल मैदान में आयोजित योगा शिविर में तकरीबन45मिनट तक लोगों ने योगाभ्यास किया. इसके अलावा जिले के विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में भी योग दिवस के मौके पर योग शिविर आयोजित किये गए जहां स्कूली बच्चों ने योगाभ्यास किया. योग गुरु प्रदीप सुमन और सुषमा सुमन की ओर से योग शिविर में आये लोगों को योगाभ्यास कराया गया और योग के अलग-अलग आसन बताए गए.

इस मौके पर योगी सुषमा सुमन ने कहा कि आज बीमारी महामारी का रूप धारण कर लिया है.ऐसे में योग के जरिए खुद को निरोग और स्वस्थ बनाया जा सकता है. उन्होंने आम लोगों से नियमित रूप से योगाभ्यास करने की अपील की और योग से होने वाले फायदे के बारे में जानकारी दी.


Copy