World Cup 2023: : सीएम नीतीश ने दी टीम इंडिया को बधाई , न्यूजीलैण्ड को 70 रन से हराकर फाइनल में पहुंचा भारत

Edited By:  |
World Cup 2023 CM Nitish congratulated Team India, India reached the final by defeating New Zealand by 70 runs. World Cup 2023 CM Nitish congratulated Team India, India reached the final by defeating New Zealand by 70 runs.

DESK: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने जीत हासील किया है. जिसमें भारत ने न्यूजीलैण्ड को 70 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. इसके साथ ही टीम इंडिया ने चौथी बार फाइनल में जगहा बना ली है. भारत के इस जीत के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने टीम इंडिया को बधाई दी है. नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया एक्स के जरिए भारतिय टीम को शुभकामनां दी साथ ही विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने और शतकों का अर्धशतक लगाने के लिए बधाई दी है.



मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 50 शतक लगाने वाले विराट कोहली को बधाई दी है. उन्होंने 'एक्स' पर लिखा, 'एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 50 शतक लगाने वाला विश्व का पहला क्रिकेट खिलाड़ी बनने पर भारतीय बल्लेबाज एवं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जी को हार्दिक बधाई. मैं उनके सुखद भविष्य की कामना करता हूं.'


बता दे कि कल के मैच में टॉस जीतकर भारतीय बल्लेबाजों ने बेखौफ बैटिंग की. भारत ने न्यूजीलैंड को 398 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में न्यूजीलैण्ड की टीम 327 रन पर धरासायी हो गई थी. भारत के लिए विराट कोहली ने 117 और श्रेयस अय्यर ने 105 रनों की शानदार पारीयां खेली. इसके अलावा रोहित शर्मा ने 29 गेंदों में 47 और शुभमन गिल ने 66 गेंदों में नाबाद 80 रनों की पारी खेली. वहीं 7 विकेट लेने वाले मो. शमी को मैन ऑफ द मैच चुना गया.


Copy