क्या केएन त्रिपाठी का कटेगा टिकट ? : चतरा से बदलेगा उम्मीदवार, महागठबंधन प्रत्याशी में एक और फेरबदल !

Edited By:  |
Will KN Tripathi's ticket be canceled? Candidate will change from Chatra, another reshuffle in Grand Alliance candidate! Will KN Tripathi's ticket be canceled? Candidate will change from Chatra, another reshuffle in Grand Alliance candidate!

गोड्डा के बाद चतरा में भी महागठबंधन के प्रत्याशी का चेहरा बदल सकता है। गोड्डा में महागठबंधन ने पहले विधायक दीपिका पांडेय सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया था, लेकिन दीपिका पांडेय सिंह का नाम कट गया और गोड्डा के नए प्रत्याशी के रूप में विधायक प्रदीप यादव को उतार दिया गया। औऱ इसी तरह चतरा में महागठबंधन प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस नेता केएन त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा गया है,जिसका चतरा राजद के नेता विरोध कर रहे हैं। वहीं,कांग्रेस के भी कुछ नेता केएन त्रिपाठी को चतरा लोकसभा सीट के प्रत्याशी के रूप में पचा नहीं पा रहे हैं।

राजद पहले भी करता रहा है चतरा सीट पर दावेदारी

बता दें कि सीट फार्मूला के हिसाब से राजद के खाते में एक सीट आयी और पलामू से पार्टी ने अपने प्रत्याशी के रूप में ममता भुइयां को उतारा। हालांकि महागठबंधन में राजद झारखंड की दो लोकसभा सीटों पर अपनी दावेदारी करता रहा। यानी पलामू के साथ साथ चतरा सीट पर भी राजद अड़ा रहा, लेकिन अंतिम समय में कांग्रेस ने इस सीट पर केएन त्रिपाठी को उतारकर राजद की दावेदारी समाप्त कर दी। रविवार को रांची में हुए उलगुलान रैली में राजद और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में हुई मारपीट गुस्से को बता रही थी । वो महारैली में बाहरी भगाओ,चतरा बचाओ का बैनर लेकर पहुंचे थे।

कार्यकर्ताओं ने महागठबंधन के शीर्ष नेताओं से यह मांग कर रखी है कि चतरा से किसी भी प्रत्याशी को उतारें, वो उस क्षेत्र का स्थानीय हो ओर पिछड़ी जाति से हो। उनका कहना है कि उनकी लड़ाई भाजपा से है। वे महागठबंधन के प्रत्याशी को जिताने के लिए जी-जान लगा देंगे । ऐसे में अब ये प्रबल संभावना बनने लगी है कि चतरा में भी कांग्रेस अपने प्रत्याशी बदलने पर फैसला ले सकती है।


Copy