विकास का सच ! : NAWADA में जच्चा-बच्चा को ले जा रही एंबुलेंस जब बीच नदी में फस गई..

Edited By:  |
Reported By:
When the ambulance carrying the mother and child got stuck in the middle of the river in NAWADA. When the ambulance carrying the mother and child got stuck in the middle of the river in NAWADA.

NAWADA:-खबर नवादा से है,जहां नदी में एकाएक ज्यादा पानी आने की वजह से एंबुलेंस फस गई जिसे जेसीबी के जरिए बाहर निकाल गया..इस दौरान एंबुलेंस में डिलीवरी कराकर घर जा रही महिला और नवजात बच्चा काफी देर तक इसमे फसा रहा.


पूरा मामला नवादा जिले के गोविंदपुर प्रखंड क्षेत्र का है.यहां धनपुरी गांव से डेलूहा घटी तक जाने के रास्ते में सकरी नदी पर पुल नहीं है.एम्बुलेंस गांव तक नहीं पहुंच जाने के कारण पीड़ित मरीज और तमीरदार को परेशान होना पड़ता है.नदी में पुल नहीं होने के कारण एम्बुलेंस बीच नदी में फस गई.स्थानीय लोगों के द्वारा काफी मशक्कत के बाद जेसीबी के सहारे नदी में फसे एम्बुलेंस को बाहर निकाला गया.कोई साधन नहीं मिला तो स्थानीय लोगों ने बाइक के सहारे जच्चा-बच्चा और उनके तमीरदार को घर गांव तक सुरक्षित पहुंचाया.


बताते चलें कि गोविंदपुर सकरी नदी पर पुल बनाने की मांग को लेकर ग्रामीण वर्षो से मांग कर रहे है.अब तक इस दिशा में पहल नहीं किया गया.प्रतिदिन सैकड़ों लोग सकरी नदी का सहारा लेकर आना जाना करते है.बरसात के दिनो मे लोग जान जोखिम में डाल कर नदी को पार करते है.पूर्व में भी कई गर्भवती महिला को काफी परेशानी के साथ नदी पार कराया जाता रहा है.

पीडित महिला गोविंदपुर प्रखंड के डेलुहा गांव के निवासी अरविंद कुमार की पत्नी ललिता देवी है,जो डिलेवरी के बाद नदी पार कर अपने गांव की ओर जा रही थी.तभी इसी बीच एम्बुलेंस नदी में फस गया स्थानीय लोगों के द्वारा एम्बुलेंस को जेसीबी से बाहर निकाला गया और पीड़ित महिला और नवजात बच्चें को स्थानीय लोगों के सहयोग से बाइक के सहारे घर गांव पहुंचाया गया है।


Copy