वृद्ध महिला से छिनतई : बैंक के गार्ड ने रुपये लेकर भाग रहे शख्स को स्थानीय लोगों की मदद से दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
vridh mahila ke saath chhintai vridh mahila ke saath chhintai

गिरिडीह : बड़ी खबर गिरिडीह से जहां शहर के मकतपुर शांति भवन रोड स्थित सेंट्रल बैंक के पास शुक्रवार को एक शख्स ने वृद्ध महिला से 21 हजार रुपये की छिनतई की. महिला पेंशन का पैसा निकालकर लौट रही थी. इसी दौरान युवक छीनतई की घटना को अंजाम दिया. हालांकि बैंक में तैनात होमगार्ड की तत्परता से छिनतई कर भाग रहे व्यक्ति को पकड़ लिया गया.


बताया जाता है कि शहर के अरगाघाट निवासी सावित्री देवी सेंट्रल बैंक से पेंशन की राशि 31 हजार रूपये निकासी कर 10 हज़ार रुपए इंडियन ओवरसीज बैंक में अपने बच्चों के अकाउंट में जमा की. उसके बाद वृद्ध महिला बचे हुए 21 हज़ार रुपए थैला में रखकर सब्जी खरीद रही थी. इसी बीच मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मटरुखा निवासी दिव्यांग संतोष पंडित अपनी पत्नी के साथ स्कूटी से गुजरने के दौरान पैसों का थैला झपटकर भागने लगा. इस दौरान महिला के द्वारा हो-हल्ला किए जाने के बाद सेंट्रल बैंक के गार्ड मनोज कुमार चौबे ने अन्य लोगों की मदद से पैसा लेकर भाग रहे संतोष पंडित को पकड़ लिया और मामले की सूचना टाइगर मोबाइल और नगर थाना पुलिस को दी.

इस बीच संतोष पंडित ने 7 हज़ार रुपए महिला को वापस लौटा दिया और बाकी के पैसे स्कूटी की डिक्की में छुपा रखा था. जिसे बाद में पुलिस ने डिक्की से बरामद कर लिया. इधर पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद संतोष पंडित ने अपना बचाव करते हुए कहा कि उसे पैसों से भरा थैला सड़क पर मिला था. जिसके बाद उन्होंने उसे उठा लिया.