हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी की प्रतिष्ठा दांव पर : डुमरी विधानसभा उपचुनाव को लेकर वोटिंग शुरू,मतदाताओं में उत्साह..

Edited By:  |
Voting begins for Dumri assembly by-election. enthusiasm among voters Voting begins for Dumri assembly by-election. enthusiasm among voters

Desk:-पूर्व मंत्री जगरनाथ महतों के निधन से खाली हुई डुमरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर आज चुनाव हो रही है.सुबह 7 बजे से ही 373 बूथों पर वोटिंग शुरू हो गई है.वोटिंग शुरू होने से पहले से ही कई बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारे दिख रही हैं.

मिली जानकारी के अनुसार कुल 373 बूथों में डुमरी में 199, नावाडीह प्रखंड में 129 व चंद्रपुरा में 45 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. मतदान केंद्र के भवनों की कुल संख्या 240 है. वहीं, महिला मतदान केंद्र की संख्या एक है. इस उपचुनाव के लिए एक मॉडल मतदान केंद्र भी बनाया गया है. इस उपचुनाव में 2,98,627 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रह हैं. इनमें डुमरी में 1,59,596, नावाडीह में 1,02,736 और चंद्रपुरा प्रखंड में 36,295 मतदाता हैं.


इस उपचुनाव में कुल 6 प्रत्याशी मैदान में हैं,और मुख्य मुकाबला दिवंगत जगरनाथ महतों की पत्नी सह हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री बेबी देवी और यशोदा देवी के बीच है.बेबी देवी INDIA गठबंधन से जेएमएम की प्रत्याशी हैं,जबकि यशोदा देवी NDA गठबंधन की तरफ से आजसू की प्रत्याशी हैं.


यह उपचुनाव दोनो गठबंधन के लिए प्रतिष्ठा का विषय बना हुआ है क्योंकि हेमंत सोरेन ने विधायक बनने से पहले ही स्व. जगरनाथ महतों की पत्नी बेबी देवी को मंत्री बना दिया है और ऐसे मे अगर बेबी देवी की हार होती है तो उनकी काफी किरकरी होगी और बेबी देवी को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है.वही दूसरी यशोदा देवी के लिए आजसू सुप्रीमो सुदेश महतों ने काफी मेहनत की है.पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद राज्य में यह पहला चुनाव है..इसलिए उनकी भी प्रतिष्ठा दाव पर लगी है,पर देखना है कि डुमरी की जनता का आशीर्वाद किसे मिलता है.आज हो रही वोटिंग के बाद 8 सितंबर को परिणाम आएगा.


Copy