' विश्वविद्यालय है या चारागाह ' : मगध विश्वविद्यालय पहुंचे पप्पू यादव, सरकार की लगा दी क्लास...

Edited By:  |
Reported By:
vishwavidyalay hai ya chaaragah vishwavidyalay hai ya chaaragah

गया : खबर है गया जिले से जहां बोधगया स्थित मगध विश्वविद्यालय में परीक्षा ससमय होने, डिग्री और रिजल्ट की मांग को लेकर पिछले 17 दिनों से इंकलाबी छात्र अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे है।वहीँ इसकी जानकारी होने पर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव छात्रों के अनिश्चितकालीन धरना में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान धरनास्थल पर मौजूद छात्रों ने जोरदार नारे के साथ उनका स्वागत किया।

इस दौरान पप्पू यादव ने कहा की पिछले 40 वर्षो से विभिन्न विश्वविद्यालयों में 68% प्रोफेसर नही है। टेक्निकल शैक्षणिक संस्थानों में एकेडमिक और टेक्निकल प्रोफेसर नही है। सरकार को छात्रों के भविष्य की चिंता नहीं है। विभिन्न विश्वविद्यालयों में कुलपति की प्रतिनियुक्ति के लिए डाक ली जाती है। बिहार में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह पैसे पर आधारित है। बाहर से आए लोग बिहार में शिक्षा व्यवस्था को चारागाह समझते हैं और करोड़ो रुपए देकर अच्छे विश्वविद्यालय में कुलपति बनते है। जिसके बाद लूट का सिलसिला शुरू होता है। अब तो आदेश आ गया हैं कि जुमला को जुमलाबाजी और भ्रष्ट्राचारी को सदाचारी कहना है। इसका भी कानून बना दिया गया है। बिहार विधानसभा अध्यक्ष का आदेश आया है की अब सदन में चोर को चोर नहीं कहना है। लोकतंत्र में अभिव्यक्ति की आजादी छीनी जा रही है। विश्वविद्यालयों का कंट्रोल मुख्यमंत्री के हाथों में होना चाहिए ना कि राज्यपाल के हाथ में क्योंकि यह लोग बाहर के होते हैं और इनको वस्तु की स्थिति की जानकारी नहीं होती।

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी के बिहार आगमन पर निशाना साधते हुए कहा की एक बार भी बिहार के वादे को उन्होंने दुबारा याद नही किया है। विशेष पैकेज, एकेडमिक, स्वास्थ्य, बंद पड़े फैक्ट्री पर चर्चा, रोजगार आदि पर कोई चर्चा नहीं की गई। डीयू, बीएचयू, जामिया, जेएनयू, एमयू को हिंदू मुसलमानों व धर्म मजहबों का सिर्फ अखाड़ा बनकर रह गया है।


Copy