विरोध प्रदर्शन : टाना भगत समुदाय के लोगों ने अपनी मांगों को लेकर व्यवहार न्यायालय का किया घेराव

Edited By:  |
Reported By:
virodh pradarshan virodh pradarshan

लातेहार : खबर है लातेहार की जहां टाना भगत समुदाय ने लातेहार व्यवहार न्यायालय का घेराव किया.प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिला और पुरुष शामिल हैं. पुलिसमूकदर्शक बनी हुई है.

टाना भगत समुदाय के लोगों ने अपनी मांगों को लेकर कार्यालय घेराव कर प्रदर्शन करने का कार्य रूक रूककर कर रहे हैं. आज टाना भगत समुदाय के लोगों ने लातेहार व्यवहार न्यायालय का भी घेराव कर रखे हैं. व्यवहार न्यायालय के पूरे परिसर को प्रदर्शकारियों ने कब्जे में ले लिया. इस दौरान टाना भगतों ने पांचवी अनुसूची के तहत कोर्ट कचहरी बंद करने का नारा लगाया.

बता दें कि इसी अधिकार की मांग को लेकर बीते दिनों हाजीपुर जोन का आर्थिक रीढ़ कहे जाने वाले बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड में टोरी जंक्शन के ट्रैक को लगातार चार दिनों तक जाम रखा था. जिससे रेलवे को अरबों रूपये का आर्थिक नुकसान हुआ था. इसके बाद टाना भगत समुदाय द्वारा पिछले अप्रैल को 4 दिनों तक त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव रद्द करने की मांग को लेकर समाहरणालय का घेराव करने के साथ कब्जे में रखा था. इसके बाद एक माह पूर्व इसी अधिकार की मांग को लेकर महुआडांड़ अनुमंडल कार्यालय को घेराव करने के बाद कब्जा जमा लिया था. टाना भगतों के प्रदर्शन के बावजूद लातेहार पुलिस की सतर्कता हमेशा की तरह उदासीन रही है. अब आज के प्रदर्शन को पुलिस किस प्रकार समाप्त करा सकती है. आने वाला समय में ही स्पष्ट हो पायेगा.


Copy