VIP झारखंड में भी लड़ेगी लोस चुनाव : मुकेश सहनी ने कहा-पार्टी निषाद समाज का हक लड़ कर लेगी

Edited By:  |
Reported By:
vip jharkhand mai bhi laregi los chunav vip jharkhand mai bhi laregi los chunav

रांची:खबर है झारखंड की राजधानी रांची की जहांबिहार के पशुपालन और मत्स्य संसाधन मंत्री तथा विकासशील इंसान पार्टी के संस्थापक मुकेश सहनी ने शनिवारको प्रेस वार्ता में कहा किVIPनिषाद समाज का हक लड़ कर लेगी.

बिहार के मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि वे झारखंड सत्ता की नहीं निषादों और अति पिछड़ों के हक और अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए आए हैं. उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य लक्ष्य झारखंड,बिहार और यूपी में निषाद समाज कोSC-STमें शामिल कराना हैजैसे दिल्ली और पश्चिम बंगाल में है.

इन तीनों राज्यों से निषाद समाज को SC-ST में शामिल कराने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जा चुका है. केंद्र ये मांग जल्द पूरी करे इसके लिए लड़ाई लड़नी है. VIP के संगठन को यहां मजबूत करने पर हमलोग रणनीति बनाये हैं. 2024 में 14 सीटों पर झारखंड में चुनाव लड़ेंगे. झारखंड में इतनी बड़ी आबादी होने पर भी निषाद समाज की कोई राजनीतिक हिस्सेदारी नहीं है. निषाद समाज को एक जनप्रतिनिधि टिकट तक नहीं मिलता और न ही किसी भी राजनैतिक दल से यहां निषाद समाज का कोई विधायक है. उन्होंने कहा कि बिहार से अलग होकर झारखंड राज्य निर्माण करने का मुख्य उद्देश्य था कि झारखंड का विकास हो सके. समाज के निचले, दबे कुचलों को उनका अधिकार मिल सके तथा वनवासियों को विकास के पथ पर लाया जा सके. 'सन ऑफ मल्लाह ' के नाम से चर्चित सहनी ने कहा कि हमलोग जब से बिहार में अति पिछड़ों के आरक्षण को 15 प्रतिशत बढ़ाने की मांग की है तब से राजनीतिक दलों के वे निशाने पर आ गए हैं. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि आज इसी हक की लड़ाई लड़ने के लिए लोगों का प्यार मिलता है, तो फिर क्यों नहीं इनके हक और अधिकार की लड़ाई लड़ूं.


Copy