खाली बोतल की दिनभर होती रही चर्चा : विधानसभा परिसर में मिली शराब की खाली बोतल की चर्चा में सत्ता और विपक्ष के साथ आम पब्लिक भी

Edited By:  |
Reported By:
vidhansabha parisar me mili khali botel ki din bhar hote rahi charcha vidhansabha parisar me mili khali botel ki din bhar hote rahi charcha

विधानमंडल का शीतकालीन सत्र चल रहा है. सदन की कार्यवाही के दौरान तो हंगामा अक्सर दिख जाता है लेकिन मंगलवार को विधानमंडल परिसर में भी खूब गहमागहमी और हंगामा होता रहा.नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को किसी ने सूचना दी कि विधानसभा परिसर में शराब की खाली बोतले पड़ी हैं,बस फिर क्या था इतना सुनते ही नेता प्रतिपक्ष को मुद्दा मिल गया तेजस्वी यादव अपने पूरे लाव लश्कर के साथ निकल पड़े इस मामले की तस्दीक करने.नेता प्रतिपक्ष को जाते देख मीडिया का पूरा हुजूम भी बिना सोचे समझे उनके पीछे पीछे हो लिया की आखिर बात क्या है. शराब की खाली बोतल मिलने के बाद तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। इस मामले को नेता विपक्ष ने सदन में भी उठाया जिसपर मुख्यमंत्री ने सदन में जवाब देते हुए कहा,ये काफी गंभीर मामला है इसकी जाँच कराई जाएगी. वहीँ विधानसभा अध्यक्ष ने भी कहा की कार्रवाई होनी चाहिए।

इससे पहले भी विधानसभा परिसर में शराब बंदी को लेकर बीजेपी विधायक संजय सरावगी और राजद विधायक भाई वीरेंद्र के बीच जमकर नोक झोंक और गली गलौज हुई नौबत हाथापाई और मारपीट तक पहुँच ग.हालांकि पत्रकारों के बीच बचाव के बाद मामला शांत हुआ.

इसके अलावा शरबबंदी के मुद्दे पर राजद ने प्रदर्शन किया जिसकी अगुआई खुद राबड़ी देवी कर रही थी. इस दौरान राबड़ी देवी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. हालांकि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद बाद खुद डीजीपी और मुख्या सचिव शराब की बोतल मिलने वाली जगह पर जाकर जाँच की और खाली बोतल को एफएसएल की जाँच के लिए भेजा। इस दौरान अधिकारीयों ने कहा की इस मामले की गहराई से जाँच की जाएगी।

कुल मिलकर कहा जाये तो आज सत्र के दूसरे दिन सदन के अंदर से लेकर बाहर तक शराब बंदी और शराब का मुद्दा ही घूमता रहा. वहीं सदन के बाहर आम लोग भी शराब की खाली बोतल को लेकर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष की राजनीति और मुख्य़ सचिव-डीजीपी की जांच की चर्चा करते देखे और सुने गए।


Copy