CRICKET NEWS : नये साल के पहले दिन दिग्गज क्रिकेटर ने कर दिया संन्यास का ऐलान, क्रिकेट प्रशंसक हैरान

Edited By:  |
 Veteran cricketer David Warner announced his retirement on the first day of the new year.  Veteran cricketer David Warner announced his retirement on the first day of the new year.

SPORTS DESK :नये साल के पहले ही दिन क्रिकेट की दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने वन-डे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के खब्बू बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले अपने विदाई टेस्ट मैच से दो दिन पहले एक और बड़ा ऐलान कर क्रिकेट प्रशंसकों को हैरान कर दिया है।

दिग्गज बल्लेबाज ने कर दिया संन्यास का ऐलान

डेविड वॉर्नर की माने तो वर्ल्ड कप 2023 के दौरान 50 ओवरों के प्रारूप से संन्यास लेने पर विचार किया था। वॉर्नर ने कहा कि उन्हें अपनी पत्नी कैंडिस और तीन बेटियों- आइवी, इसला और इंडी को अधिक समय देने की जरूरत है। हालांकि, वॉर्नर ने यह भी कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज की जरूरत होगी तो वह रिटायरमेंट से वापस आ जाएंगे, जिसकी मेजबानी 2025 में पाकिस्तान को करनी है।


वॉर्नर का बड़ा खुलासा

इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने खुलासा किया कि ऑस्ट्रेलिया का नवंबर में भारत के खिलाफ विश्व कप फाइनल उनका 50 ओवरों के प्रारूप में आखिरी मैच था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 'मुझे पता है कि चैम्पियंस ट्रॉफी आने वाली है और अगर मैं दो साल बाद भी अच्छा क्रिकेट खेलता हूं और उन्हें किसी की जरूरत है तो मैं उपलब्ध रहूंगा।

ये है डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड

गौरतलब है कि डेविड वॉर्नर ने 161 वन-डे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 45.30 की औसत और 97.26 की स्ट्राइक रेट से 6932 रन बनाए है। इस दौरान उनके बल्ले से 22 शतक और 33 अर्धशतक निकले। वॉर्नर ने जनवरी 2009 में होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था और रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, मार्क वॉ, माइकल क्लार्क और स्टीव वॉ के बाद छठे पायदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।

वहीं, टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो डेविड वॉर्नर ने अब तक 111 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उनके नाम 44.58 की औसत से 8695 रन दर्ज हैं। उनके नाम पर टेस्ट क्रिकेट में 26 शतक और 36 अर्धशतक दर्ज हैं।


Copy