जांच के नाम पर जान से खिलवाड़ : महिला के पेट में था स्टोन,अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में बता दिया प्रेग्नेंट..

Edited By:  |
Reported By:
ultrasound janch me gadbari,mahila ke pet ke stone ko pregnenat ultrasound janch me gadbari,mahila ke pet ke stone ko pregnenat

NAWADA:-अल्ट्रासाउंड केन्द्र में बड़ी गड़बड़ी सामने आ है...जांच रिपोर्ट में स्टोन की जगह प्रेग्नेंट होने की रिपोर्ट दी गई है जिसके बाद संबंधित सेंटर के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है.

मामला नवादा जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित महावीर अल्ट्रासाउंड सेंटर की है.यहां मरीज की अल्ट्रासाउंड जांच रिपोर्ट गलत सौंपने देने का मामला सामने आया है.रिपोर्ट में महिला के पेट में स्टोन की जगह प्रेगनेंट होने का रिपोर्ट दी गई.इस रिपोर्ट के बाद मरीज और परिवार वाले मानसिक और शारीरिक रूप से काफी परेशान रहे.वहीं बाद में दूसरे अल्ट्रासाउंड केन्दय3 पर जांच करवाई गी जिसके बाद पूरे मामला के खुलासा हो पाया.

मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता महिला गया जिले के नीमा गांव की निवासी पार्वती कुमारी है.वह नवादा जिले के मेसकौर थाना क्षेत्र के चोरा वारा गांव के स्थित मायके आई हुई थी. पार्वती के पेट मे अक्सर दर्द रहता था.इस परेशानी की वजह से भाई राम प्रवेश कुमार ने डॉक्टर की सलाह पर हिसुआ के स्टेशन रोड स्थित महावीर अल्ट्रासाउंड सेंटर से पेट का अल्ट्रासाउंड करवाया. पीड़िता का अल्ट्रासाउंड में जांच के बाद संचालक गौतम कुमार द्वारा प्रेगनेंट होने का रिपोर्ट सौंपा गया.भाई रामप्रवेश का आरोप है,पर उस तरह की स्थिति पार्वती के साथ नहीं थी.इस रिपोर्ट के वजह से से काफी पेरशानी झेलनी पड़ी,वही दर्द भी लगातर बना रहता था.रिपोर्ट पर शक होने पर बाद में फिर से दूसरे जगह अल्ट्रसाउंड करवाया गया जिसमें पूरा मामला सामने आ गये.दूसेर अल्ट्रसाउंड में स्टोन की शिकायत आई है जिसके बाद इलाज शुरू किया गया है.

पीड़ित पार्वती के भाई मनोज ने कहा कि इस महावीर अल्ट्रा साउंड सेंटर में कोई चिकित्सक नहीं रहता है. अल्ट्रासाउंड सेंटर के संचालक गौतम कुमार खुद अल्ट्रासाउंड करके चिकित्सक का फर्जी हस्ताक्षर कर लोगों को गलत सलत रिपोर्ट देते है.इस लापरवाही के कारण हमारा मानसिक एवं आर्थिक शोषण हुआ है.इसलिए हमने हिसुआ थाना और सिविल सर्जन से शिकायत की है.

वहीं पीड़ित के द्वारा शिकायत के बाद सिविल सर्जन राम प्रसाद ने अल्ट्रासाउंड सेंटर की जांच करवाई तो जांच में यह स्पष्ट हुआ कि चिकित्सक का हस्ताक्षर गलत और फर्जी है.सिविल सर्जन ने अल्ट्रासाउंड सेंटर के निबंधन को रद कर अग्रतर कार्रवाई के लिए चिट्ठी जारी की है.


Copy