नहीं रहे कमाल खान : रामनाथ गोयनका से सम्मानित टीवी जगत के मशहूर पत्रकार कमाल खान के निधन से शोक की लहर

Edited By:  |
TV JOURNALIST  KAMAL KHAN KE NIDHAN SE SOOK KI LAHAR TV JOURNALIST  KAMAL KHAN KE NIDHAN SE SOOK KI LAHAR

Patna:मीडिया जगत से आज एक मनहूस खबर आई है।टीवी जगत के मशूहर पत्रकार कमाल खान की मौत हो गई है।मिली जानकारी के अऩुसार हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई.अपनी बेहतरीन मुखर आवाज के धनी मृतक कमाल खान रामनाथ गोएनका एवं गणेश शंकर विद्यार्थी समेत कई सम्मान पा चुके थे.खबरों को पेश करने के अपने खास अंदाज और भाषा के लिए वह काफी लोकप्रिय थे।वे टीवी पत्रकारिता से करीब दो दशक से जुड़े हुए थे.

कमाल खान के निधन पर यूपी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी संवेदना जाहिर की.योगी ने ट्वी़ट कर लिखा कि पत्रकारिता की यह अपूरणीय क्षति है. कमाल खान जी चौथे स्तंभ व निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे. परवर दिगार उनकी आत्मा को शांति दे. कमाल खान के निधन से ना सिर्फ पत्रकारिता जगत के लोगों को बल्कि बड़ी संख्या में उन्हें चाहने वालों को गहरा दुख पहुंचा है.

BSP सुप्रीमो मायावती ने भी शोक संवेदना जाहिर की है.मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि जाने-माने टीवी पत्रकार कमाल ख़ान की अचानक ही निधन के ख़बर अति-दुःखद तथा पत्रकारिता जगत की अपूर्णीय क्षति है. उनके परिवार व उनके सभी चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत सबको इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे, वहीं समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने भी शोक जताया है.पार्टी की ओर से ट्वीट करके लिखा गया कि 'अत्यंत दुखद! वरिष्ठ संवाददाता जनाब कमाल खान साहब का इंतक़ाल, अपूरणीय क्षति। दिवंगत आत्मा को शांति दे भगवान. शोकाकुल परिजनों के प्रति गहन संवेदना। भावभीनी श्रद्धांजलि।'

इसी तरह कांग्रेस ने शोक व्यक्त किया. कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान साहब के निधन की खबर स्तब्ध करने वाली है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति दें और परिजनों को इस अपार दुख को सहने की शक्ति दें. भावभीनी श्रद्धांजलि.

वहीं बिहार की भी कई हस्तियों ने कमाल खान के निधन पर शोक जताया है.


Copy