ट्रेन यात्री का बैग ले उड़े चोर : जवानों की गश्ती पर उठे सवाल, हाजीपुर जंक्शन का मामला

Edited By:  |
Reported By:
train yatri ka bag le ude chor train yatri ka bag le ude chor

हाजीपुर : त्योहारों का सीजन आते ही ट्रेन में चोर और लूटेरे का गिरोह आम दिनों की तुलना में कहीं ज्यादा एक्टिव हो जाते हैं। ट्रेन में अधिक भीड़ का लाभ उठाकर चोर तेजी से हाथ साफ कर रहे हैं। ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों का सामान चोरी हो रहा है। लेकिन पुलिस यात्रियों को पूरी तरह सुरक्षा मुहैया करा पाने में असमर्थ नजर आ रही है। जनरल कोच की बात तो छोड़िए, एसी क्लास में भी लोग असुरक्षित हैं।

ताजा मामला सामने आया है हाजीपुर जंक्शन से जहां अगरतला से रानी कमलावती जाने वाली एक्सप्रेस के एसी बोगी से यात्रियों का दो बैग लेकर दो लुटेरे फरार हो गए। जब तक यात्री ने शोर मचाना शुरू किया तब तक चोर सामान के साथ नौ दो ग्यारह... हो गए। पीड़ित यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने ट्रेन में मौजूद आरपीएफ/जीआरपीएफ जवानों पर आरोप लगाते हुए कहा कि सब इन लोगों की मिलीभगत से हुआ है। आक्रोशित यात्री ने बताया कि लगातार आरपीएफ और जीआरपीएफ के जवान ऐसी कोच में गस्ती कर रहे थे बावजूद लोहे के जंजीर से बंधा बैग की जंजीर काटकर बैग लेकर फरार हो गए। जानकारी मिल रही है कि पीड़ित यात्री पेशे से डॉक्टर हैं। दरअसल उनके साथ ही बोगी में 6 और डॉक्टर भी सवार थे सभी अगरतला से रानी कमलावती स्टेशन जा रहे थे।

वहीँ जब पीड़ित यात्री हाजीपुर जंक्शन पर जीआरपीएफ थाना में मामला दर्ज कराने जा रहे थे। तभी ट्रेन खुलने लगी ओर बिना शिकायत दर्ज कराए ट्रेन में सवार हो गए।


Copy