ट्रैकिंग सह नेचर स्टडी कार्यक्रम : भारत स्काउट एंड गाइड के छात्रों को डीसी ने झंडा दिखाकर नेतरहाट किया रवाना

Edited By:  |
Reported By:
tracking sah nechar study karyakram tracking sah nechar study karyakram

लोहरदगा : भारत स्काउट और गाइड के जिला कमेटी से जुड़े रोवर रेंजर और स्काउट गाइड के विद्यार्थी नेतरहाट में 6 से 10 मई तक आयोजित ट्रैकिंग सह नेचर स्टडी कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसको लेकर आज जिले के उपायुक्त डॉ. वाघमारे प्रसाद कृष्ण ने झंडा दिखाकर नेतरहाट के लिए रवाना किया.

कार्यक्रम में राजभर से 800 रोवर रेंजर और स्काउट गाइड के बच्चे शामिल होंगे. शामिल होने वाले बच्चों को प्रतिदिन उपयोग के सामान के साथ-साथ स्कार्फ व गर्ल जींस, टीशर्ट, ट्रैक सूट , जूता, गुलकोज, थाली, गिलास, बिछावन थी. 5 मीटर सूत की रस्सी लेकर अपने साथ गए हैं.

इस मौके पर डीसी वाघमारे प्रसाद कृष्ण ने कहा कि स्काउटिंग का मूल प्रशिक्षण और टीम में ही है. ऐसे में प्रतिवर्ष भारत स्काउट और गाइड झारखंड द्वारा विभिन्न इलाकों में ट्रेकिंग सह नेचर स्टडी कार्यक्रम आयोजित किया जाता है जहां शामिल विद्यार्थियों को नेचर स्टडी कराने इसके अलावे जीवन को विकट परिस्थितियों में संभाल कर रखने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है. इस कार्यक्रम में जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनंदा चंद्रमौलेश्वर दास, जिला शिक्षा अधीक्षक अपुरूपा पाल चौधरी,दंडाधिकारी पदाधिकारी नारायण राम ने सभी छात्रों को शुभकामना दी है. साथ ही ट्रैकिंग सनीचर स्टडी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आयुक्त जिला संगठन आयुक्त गौतम लेनिन व मोहम्मद अहमद, शैलेंद्र सुमन शामिल होंगे.


Copy