टॉप वांटेड अपराधी मनियां पासवान गिरफ्तार : वर्षों से था फरार, एक दर्जन से अधिक मामले हैं दर्ज

Edited By:  |
Reported By:
top wanted maniya paswan chadha police ke hatthe top wanted maniya paswan chadha police ke hatthe

मधेपुरा : खबर है मधेपुरा से जहां कुख्यात अपराधी मनियां पासवान को मधेपुरा पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है यह अपराधी ,21 वर्षों से इलाके में आतंक का दूसरा नाम था। इस अपराधी पर खगड़िया,सहरसा ,सुपौल और मधेपुरा में एक दर्जन से अधिक अपराधिक मामले दर्ज हैं। अपराधी के पास से एक देशी मास्केट और 5 जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है।


मधेपुरा पुलिस को लंबे समय से कुख्यात अपराधी मनियां की तलाश थी। बता दें कि कोसी दियारा क्षेत्र का आतंक कुख्यात अपराधी मनियां पासवान पिछले 21 वर्षों से अंतरजिला खगड़िया,सहरसा,सुपौल और मधेपुरा पुलिस के नाक में दम कर रखा था,जिसकी तलाश मधेपुरा पुलिस लंबे समय से कर रही थी आखिर कार मधेपुरा पुलिस के हत्थे चढ़ा मनियां पासवान।

पुलिस के मुताबिक मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज का रहने वाला मनियां पासवान पिछले 21 वर्षो से हत्या,लूट,डकैती और छिनतई की घटना को अंजाम दिया करता था। वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने बताया कि 6 सितंबर को गुप्त सूचना मिली थी कि उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के सुखासनी वार्ड संख्या 13 का रहने वाला दुर्दांत अपराधी मनियां पासवान उर्फ मणिकांत पासवान जो कोसी के टॉप 10 अपराधियों के लिस्ट में शामिल है।

उन्होंने बताया कि लगातार पुलिस की दबाव दी जा रही थी जिससे यह अपराधी मधेपुरा छोड़कर सुपौल जिला में छुपा हुआ था, लेकिन मधेपुरा पुलिस को सूचना मिलने पर उदाकिशुनगंज थाना अध्यक्ष जेपी चौधरी के नेतृत्व में गठित टीम ने सुपौल पुलिस की मदद से सुपौल नगर परिषद वार्ड संख्या 27 के झखड़ाही मोहल्ले से उसे धर दबोचा लिया। बताया जा रहा है कि कुख्यात मनियां पासवान वहां अपना नाम बदलकर रह रहा था, जिसकी निशानदेही पर सुखासनी स्थित उसके आवास से एक देसी मास्केट,5 जिंदा कारतूस और एक अंग्रेजी शराब की बोतल भी बरामद हुई है।

एसपी ने बताया कि करीब 21 वर्षों से अपराध जगत में पांव पसरकर मणि पासवान पुलिस की नजर से बचकर एक के बाद एक संगीन घटनाओं को अंजाम देता रहा, खासकर हत्या,लूट,डकैती जैसे संगीन वारदात में इनकी अहम भूमिका रही है। इसका संबंध जिला के कुख्यात अपराधी मिथिलेश यादव से भी रहा है,जो वर्तमान में मधेपुरा जेल में बंद है। पुलिस मणिकांत पासवान को कई वर्षों से ढूंढ रही थी निश्चिंत हीं इसकी गिरफ्तारी से कोसी क्षेत्र की पुलिस को बड़ी राहत मिली है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मनियां पासवान कोसी के चार जिला यानी खगड़िया,सहरसा ,सुपौल और मधेपुरा को अपना मुख्य टारगेट बना रखा था जहां खुलेआम अपराधिक वारदात को अंजाम देता था।


Copy