Bihar News : रणक्षेत्र में बदला तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी, आंदोलनकारी छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, हिरासत में लिए गये ABVP कार्यकर्ता

Edited By:  |
Reported By:
 Tilkamanjhi Bhagalpur University transformed into battlefield  Tilkamanjhi Bhagalpur University transformed into battlefield

BHAGALPUR :अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की छात्रा के साथ हुई मारपीट मामले को लेकर तिलकामांझी भागलपुर यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गयी है। मालूम हो कि छात्र नेता गुरु-शिष्य परंपरा पर आधारित कार्यक्रम में कुलपति से पिटाई करने वाले शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहुंचे थे।

इसी बीच छात्र परिषद के कार्यकर्ता उग्र हो गए और पुलिस और छात्र कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने विद्यार्थी परिषद के एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर एससी-एसटी थाना ले गये। इस घटना में कई लोगों को आंशिक रूप से चोट लगी है।

हिरासत में लिए गए शिवसागर कुमार, गौतम साहू, कुणाल पाण्डेय, रोहित, हैप्पी आनंद, दीपा समेत एक दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं शामिल हैं। मालूम हो कि बीते दिनों हॉस्टल की मांग को लेकर मदन अहिल्या कॉलेज में विद्यार्थी परिषद के छात्रों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी दौरान कॉलेज के स्टाफ ने थप्पड़ जड़ दिया था, जिसका लाइव वीडियो भी सामने आया था।

थप्पड़ जड़ने वाले और कॉलेज प्राचार्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था। इसके बाद प्रदर्शन करते हुए गुरु-शिष्य परंपरा पर आधारित कार्यक्रम में छात्र परिषद के कार्यकर्ता पहुंच गए और वहां पर जमकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद पुलिस और कार्यकर्ता आमने-सामने हो गए। इस दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज की। कार्यक्रम के दौरान कई सामान तोड़ दिए गये हैं। फिलहाल पुलिस आक्रोशित छात्र परिषद के कार्यकर्ताओं को समझाने-बुझाने की कोशिश कर रही है।