टिकट मिलने के बाद केएन त्रिपाठी पहुंचे चतरा : कांग्रेस प्रत्याशी ने मां भद्रकाली मंदिर में की पूजा, इंडिया गठबंधन का जताया आभार

Edited By:  |
ticket milne ke bad kn tripathi pahunche chatra ticket milne ke bad kn tripathi pahunche chatra

चतरा:इंडिया गठबंधन से प्रत्याशी घोषित होने के बाद चतरा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी मां भद्रकाली मंदिर पहुंचे. इटखोरी पहुंचने पर इंडिया गठबंधन प्रत्याशी का मंत्री सत्यानंद भोक्ता और स्थानीय महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इसके बाद केएन त्रिपाठी ने मां भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना कर देश और राज्य के लोगों के सुख,शांति और समृद्धि की कामना की.

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए इंडिया गठबंधन प्रत्याशी कृष्णा नंदन त्रिपाठी ने भाजपा और एनडीए पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने स्थानीय प्रत्याशी के पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भाजपा हमेशा से गलत करते रही है. अनुभवहीन लोगों को मौका देकर सत्ता हासिल करने का काम बीजेपी का रहा है. केएन त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा जनता को बंधक समझती है. किसी को बक्सर और गया से लाकर लड़ा दो और चुनाव जीतकर सदन भेज दो. यह सोचकर जन भावनाओं से खिलवाड़ करना बीजेपी का काम है.

महागठबंधन से प्रत्याशी घोषित होने के बाद पहली बार चतरा पहुंचे केएन त्रिपाठी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,सोनिया गांधी,राहुल गांधी,राजद सुप्रीमो लालू यादव,झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रति आभार जताते हुए कहा कि इन सभी का आशीर्वाद और साथ मेरे साथ है. उन्होंने कहा कि महागठबंधन के घटक दलों और उसके नेताओं ने मुझ पर जो भरोसा जताया है. मैं पूरी ताकत लगाऊंगा ताकि चुनाव जीत कर उनका भरोसा कायम रख सकुं. इस अवसर पर केएन त्रिपाठी ने कहा कि भाजपा पुराने और अनुभवी लोगों को टिकट न देकर नए चेहरों को लाकर सत्ता पर काबिज होना चाहती है. उन्होंने भाजपा को नसीहत देते हुए कहा कि लोकसभा प्रत्याशी बनाने से पूर्व लोगों को पहले विधानसभा लड़ाना चाहिए. राज्य में बड़ी जिम्मेवारी देनी चाहिए. ताकि किसी अनुभव वाले पद पर रहकर उनके प्रत्याशी कुछ सीख सके. लेकिन ऐसा ना कर भाजपा योग्यता विहीन लोगों को आगे लाती है. यही स्थिति है कि आज भाजपा में प्रत्याशी के लिए योग्यता और अनुभव की जरूरत नहीं होती. जिसका खामियाजा विगत10वर्षों से चतरा की भोली-भाली जनता भुगत रही है.

उन्होंने कहा कि मेरे जेहन में देश के लिए कुछ कर गुजरने की तमन्ना है. मैं वायु सेवा में भी गया था तो देश सेवा के लिए गया था. राजनीति जीवन में भी आया तो देश सेवा के लिए ही आया. हम देश के लिये प्राण तक न्योछावर करने के लिए तैयार हैं. अब महागठबंधन ने विश्वास जताया है,जिस पर जनता की मुँहर लगती है तो संसद में बुलंद चतरा के आवाज के रूप में तटस्थ रहूंगा. केएन त्रिपाठी ने कहा कि सांसद बनकर भारत को सशक्त राष्ट्र बनाने का काम करूंगा. देशभक्ति से ओतप्रोत लोगों के अधिकार व स्वाभिमान की लड़ाई लडूंगा. इंडिया गठबंधन प्रत्याशी ने कहा कि स्थानीय प्रत्याशी नहीं मिलने के कारण यहां के लोगों को अधिकार नहीं मिल पाया है. उन्होंने कहा कि पलामू प्रमंडल व चतरा के लोगों को सम्मान दिलाना है. कई दशकों से वंचित यहां के लोगों को उनका अधिकार दिलाना है. उन्होंने कहा कि यहां से कोयला व बिजली तो दूसरे प्रदेशों में जाता ही है. युवा रोजगार के तलाश में बाहर जाते हैं. लेकिन लौटकर उनका लाश ही वापस घर आता है. इस परिपाटी को बदलना है और यहीं युवाओं को माइंस व कल कारखानों में रोजगार उपलब्ध कराना है.

वहीं मौके पर सुबे के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने भी केएन त्रिपाठी का स्वागत करते हुए राहुल गांधी,लालू यादव और कल्पना सोरेन का आभार जताय. उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने जो जिम्मेदारी सौंपी है. उसका ईमानदारी से निर्वहन करते हुए रिकॉर्ड वोट से जीता कर केएन त्रिपाठी को दिल्ली लोकसभा भेजेंगे. ताकि शहर से लेकर गांव तक की समस्याओं से जूझ रहे जनता की आवाज को लोकसभा में प्रमुखता से उठाया जा सके. भोक्ता ने कहा कि यहां की मूलभूत समस्या शिक्षा,स्वास्थ्य व सड़क को दुरुस्त करते हुए चतरा का चहुमुखी विकास कर हरा भरा चतरा का परिकल्पना करना है. उन्होंने कहा कि यहां आरा और छपरा से आकर लोग राज करते थे. इसी का नतीजा है कि10साल तक भाजपा के सांसद ने झूठा भाषण,झूठा राशन और झूठा आश्वासन के साथ-साथ जुमलेबाजी कर जनता को ठगा है. अब जनता सब कुछ समझ चुकी है. बदलाव चाहती है और बदलाव लाकर ही दम लेगी.

वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के चतरा लोकसभा प्रत्याशी कालीचरण सिंह ने भी इंडिया एलाइंस पर बड़ा आरोप लगाया है. कहा है कि यहां के लोगों की लंबी मांग रही है कि चतरा के स्थानीय बेटे को चुनाव लड़कर यहां के लोगों की सेवा करने का मौका विभिन्न पार्टियों के द्वारा दी जाए. आम जनमानस की भावनाओं का ख्याल रखते हुए विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा ने मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को अपना प्रत्याशी बनाकर चतरा के विकास में भागीदारी सुनिश्चित करने का मौका दे दिया है. उन्होंने कहा कि मैं घर-घर का बेटा हूं. किसी के साथ खेला हूं,किसी के साथ पढ़ा हूं. कोई मेरा चाचा है,मैं किसी का काका हूं. ऐसे में घर-घर के लोगों ने तय कर लिया है कि अपने बेटे को ही जिताकर लोकतंत्र के मंदिर में भेजेंगे. कालीचरण सिंह ने कहा कि केएन त्रिपाठी चतरा संसदीय क्षेत्र के रहने वाले ही नहीं हैं. ऐसे में उन्हें यहां के विकास की ना तो चिंता होगी और ना ही यहां के लोगों के दर्द का ही अहसास होगा. उन्होंने कहा कि मैंने पूर्व में ही कह दिया था कि महागठबंधन में शामिल पार्टियों को मेरे विरुद्ध चुनाव लड़ने के लिए कोई स्थानीय बेटा नहीं मिल रहा है. जिसकी पुष्टि आज एक बार फिर केएन त्रिपाठी को प्रत्याशी बनाकर इंडिया गठबंधन ने कर दिया है. बाहरी के प्रत्याशी बनने से उनके जीत का आंकड़ा और बढ़ गया है. लोग अब आस्वस्त हो चुके हैं कि कांग्रेस जैसी पार्टियों को मतदान के दिन सबक सिखाना है.


Copy