सुख-समृद्धि की कामना : गायत्री महायज्ञ का भूमि पूजन,मंत्री अशोक चौधरी एवं JDU नेता छोटू सिंह समेत हजारो लोग हुए शामिल

Edited By:  |
Reported By:
Thousands of people including Minister Ashok Choudhary participated in the Bhoomi Pujan of Mahayagya. Thousands of people including Minister Ashok Choudhary participated in the Bhoomi Pujan of Mahayagya.

patna:- हरिद्वार के शांतिकुंज अखिल विश्व गायत्री परिवार के तत्वाधान में 1994 के अश्वमेध यज्ञ के रजत जयंती समारोह के उपलक्ष्य में 251 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन पटना में किया जा रहा है.यह आयोजन मैरीन ड्राइव के पास मैनपुरा एलसीटी गंगा तट पर 6 7 8 9 10 दिसंबर 2023 को हो रहा है.

इस महायज्ञ के आयोजन को लेकर भूमि पूजन का कार्य आज बड़े ही हर्षोल्लास एवं वैदिक मंत्रोच्चार के साथ दिव्य वातावरण में सबके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ संपन्न हुआ .

इस भूमि पूजन में मुख्य अतिथि के रूप में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी शामिल हुए. उन्होंने गायत्री परिवार के द्वारा इस महायज्ञ के आयोजन पर अपनी शुभकामना दी और साथ ही यज्ञ के महत्व को समझाते हुए कहा कि यज्ञ हमारी भारतीय संस्कृति की प्राचीन आधार है. यज्ञ के माध्यम से जनकल्याण के साथ-साथ वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. उन्होंने गायत्री और यज्ञ को भारतीय संस्कृति की जननी और भारतीय धर्म को पिता कहा.

इस दौरान नागरिक परिषद के पूर्व अध्यक्ष सह जदयू नेता छोटू सिंह ने यज्ञ को अपने दैनिक जीवन में स्थान देने की बात कही. उन्होंने गायत्री परिवार के द्वारा कराए जा रहे इस महायज्ञ को समाज कल्याण एवं मनुष्य हेतु प्रेरणादायक कदम बताया.

इस कार्यक्रम में पटना की मेयर सीता साहू ने गायत्री परिवार के द्वारा आयोजित इस महायज्ञ को जनकल्याण का महायज्ञ कहा. उन्होंने कहा कि गायत्री महायज्ञ परमार्थ प्रयोजन के लिए किया गया एक उच्च स्तरीय पुरुषार्थ है. मनुष्य की हर समस्याओं का समाधान गायत्री और यज्ञ के माध्यम से किया जा सकता है. इस महायज्ञ के भूमि पूजन में हजारों की संख्या में महिला,पुरुष एवं युवाओं की भागीदारी रही. सभी गायत्री परिवार के कार्यकर्ताओं में अत्यधिक उत्साह दिखा .सभी ने पूरे समर्पण के साथ इस महायज्ञ को सफल बनाने के लिए प्रार्थना किया कि पूरे बिहार वासियो के लिए सुख समृद्धि लेकर आए .