ICC WORLD CUP 2023 : अफगानिस्तान की जीत में इस भारतीय दिग्गज का बड़ा हाथ, पाकिस्तान की हार में निभाई बड़ी भूमिका

Edited By:  |
 This Indian legend had a big role in Afghanistan's victory  This Indian legend had a big role in Afghanistan's victory

SPORTS DESK :ICC वन-डे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की टीम ने कमाल कर दिया है। 2023 के इस विश्व कप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने धुरंधर पाकिस्तान टीम को 8 विकेट से धूल चटा दी। अफगानिस्तान ने इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के बाद अब पाकिस्तान टीम को मात देकर क्रिकेट प्रशंसकों को चौंका दिया है।


अफगानिस्तान की जीत में भारतीय दिग्गज का हाथ

भारत में खेले जाने वाले इस वर्ल्ड कप में ये तीसरा और बड़ा उलटफेर हुआ है। 23 अक्टूबर को चेन्नई में खेले गये मुक़ाबले में अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान द्वारा दिए गये 283 रनों के विशाल स्कोर को आसानी से हासिल कर लिया और विरोधियों को हैरान कर दिया। इस जीत में एक भारतीय दिग्गज का बड़ा हाथ माना जा रहा है, जिसे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत से पहले ही अफगानिस्तान की टीम के साथ जोड़ा गया है।


अफगानिस्तान के मेंटॉर हैं अजय जडेजा

जी हां, उस भारतीय दिग्गज का नाम अजय जडेजा है, जो इस वक्त अफगानिस्तान टीम के मेंटॉर हैं। उनके आने के बाद अफगानिस्तान टीम की बल्लेबाजी में काफी गहराई देखने को मिल रही है। साथ ही बल्लेबाजों में अधिक संयम देखने को मिल रहा है, जो बड़ी साझेदारियां करते हुए लक्ष्य का आसानी से पीछा कर रहे हैं।


अफगानिस्तान ने आसानी से लक्ष्य किया हासिल

चेन्नई में कल खेले गये अहम मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। कप्तान बाबर आजम और अब्दुल्लाह शफीक की फिफ्टी के बाद निचले क्रम में शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने तेज पारी खेलकर स्कोर 282 रन तक पहुंचाया। अफगानिस्तान ने ओपनर इब्राहिम जादरान और रहमानुल्लाह गुरबाज की शतकीय साझेदारी की बदौलत टीम को शानदार शुरुआत दिलायी। इसके बाद भी अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अच्छी पार्टनरशिप की और लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

इस जीत के बाद अफगानिस्तान में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। क्रिकेट प्रशंसकों की खुशी का ठिकाना नहीं है।


Copy