ईद - रामनवमी के दिन नहीं होगी शिक्षकों की ट्रेनिंग : SCERT ने जारी किया पत्र, अब सबकुछ हो गया क्लियर, यहां पढ़ें पूरा निर्देश

Edited By:  |
There will be no training of teachers on the day of Eid and Ram Navami. There will be no training of teachers on the day of Eid and Ram Navami.

PATNA :ईद और रामनवमी के दिन शिक्षकों की ट्रेनिंग नहीं होगी। जी हां, इस संबंध में काफी गहमागहमी के बीच SCERT ने एक पत्र जारी किया है और बताया है कि 11 अप्रैल और 17 अप्रैल को होने वाली शिक्षकों की ट्रेनिंग को स्थगित कर दिया है।

ईद और रामनवमी के दिन नहीं होगी शिक्षकों की ट्रेनिंग

SCERT द्वारा जारी किए गये पत्र में लिखा हुआ है कि राज्य के विभिन्न शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों एवं SCERT, बिहार, पटना में 06 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण क्रमवार संचालित है। संचालित प्रशिक्षण के क्रम में दिनांक 11 अप्रैल, 2024 को ईद (चांद के दृष्टिगोचर होने पर) और दिनांक 17 अप्रैल, 2024 को रामनवमी के दिन राजपत्रित अवकाश घोषित है।

SCERT ने जारी किया पत्र

उक्त घोषित अवकाश के दिन प्रशिक्षण स्थगित रहेगा। प्रशिक्षण पुनः अगले दिन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संचालित होगी और प्रशिक्षण में सम्मिलित नहीं होने वाले प्रशिक्षुओं पर उचित कारवाई की जाएगी। प्रशिक्षणचर्या पूर्ण करने के उद्देश्य से दिनांक 11 अप्रैल, 2024 का प्रशिक्षण 14 अप्रैल, 2024 को और 17 अप्रैल, 2024 का प्रशिक्षण 21 अप्रैल, 2024 को संचालित होगा। इसे अतिआवश्यक समझे।

वहीं, इस पूरे मामले पर नीतीश सरकार में मंत्री विजय चौधरी ने भी स्पष्ट किया है कि जो प्रशिक्षण चल रहा है, उसे मुख्यमंत्री के निर्देश पर कैंसिल कर दिया गया है तो यह अपने आप में बताता है। कोई चिट्ठी गई होगी कि उस दिन भी प्रशिक्षण चलना था। इसमें कुछ भी अस्वभाविक नहीं है।


Copy