बिहार में तीन दिन होगी झमाझम बारिश : मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, इन जिलों में बढ़ेगी लोगों की मुश्किलें

Edited By:  |
There will be heavy rain in Bihar for the next three days There will be heavy rain in Bihar for the next three days

PATNA : बिहार के लिए मौसम विभाग ने एकबार फिर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो कल से अगले तीन दिनों तक बिहार में बारिश होगी। इसके साथ ही मेघ-गर्जन और हवा की तेज रफ्तार से लोगों की मुश्किलें बढ़ेंगी।

बिहार के लिए मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग की माने तो 11 अप्रैल को पटना समेत 21 जिलों में एक-दो स्थानों पर बारिश के साथ-साथ मेघ गर्जन और 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलेगी। वहीं, 11, 12 और 13 अप्रैल को बिहार के विभिन्न जिलों में बारिश होने की संभावनाएं हैं।

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 11 अप्रैल को पटना, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, जहानाबाद, गया, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, खगड़िया, बक्सर, भोजपुर, अरवल, रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद जिले में बारिश होगी और मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा।

वहीं, 12 अप्रैल को उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य, दक्षिण-पूर्व, दक्षिण-पश्चिम भागों के एक-दो स्थानों और 13 अप्रैल को उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य बिहार के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार अब भी असम के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। वहीं पछुआ और पुरवैया हवा भी चल रही है। अगले 5 दिन में अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी की संभावना है। उत्तर-पश्चिम भारत में 12 अप्रैल को फिर पश्चिमी विक्षोभ की एंट्री होने वाली है।


Copy