मौसम विभाग ने दी गुड न्यूज : 40 डिग्री के पार हुआ राजधानी रांची का तापमान,2-3 दिनों में तापमान में गिरावट

Edited By:  |
Reported By:
The temperature of the capital Ranchi crossed 40 degrees, the temperature dropped in 2-3 days The temperature of the capital Ranchi crossed 40 degrees, the temperature dropped in 2-3 days

रांची:-पूरा राज्य भयानक गर्मी से तप रहा है। दोपहर के वक्त ऐसा महसूस होता है जैसे सूरज आग उगल रहा हो।पारा चढ़ने से पूरा शहर प्रचंड गर्मी की गिरफ्त में है। लेकिन इस तपिश वाली गर्मी के बीच मौसम केंद्र से राहत की खबर निकलकर आई है। मौसम विभाग ने मौसम के रंग बदलने अनुमान जताया है। मौसम विभाग के तरफ से कहा गया है किउत्तर-पूर्वी,दक्षिण तथा निकटवर्ती मध्य भागों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्के दर्जे की वर्षा की संभावना है।

रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने रिपोर्ट जारी कर कहा कि अगले दो-तीन दिनों में तापमान में गिरावट की संभावना है। राजधानी रांची समेत राज्य के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है। बता दे कि 50 से 60 किलो मीटर तेज हवा चलने की संभावना जताई जा रही है। राज्य के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार, डाल्टेनगंज में 44 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। बता दे कि मौसम विभागके तरफ से कहा गया है कि झारखंड में अभी तापमान में थोड़ी ही गिरावट होगी। दो-तीन दिनों के बाद फिर से एक बार तापमान बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। डाल्टेनगंज, गुमला,चाईबासा,लोहरदगा जिला में वर्तमान में हीटवेव की संभावना मौसम विज्ञान केंद्र के द्वारा जताया गया है। राजधानी रांची का तापमान 40 डिग्री के पार ।


Copy