JHARKHANDNEWS : डॉक्टरों की 3 सदस्य टीम के द्वारा सदर अस्पताल में इनामी नक्सली का मजिस्ट्रेट की निगरानी में हुआ पोस्टमार्टम

Edited By:  |
Reported By:
The post-mortem of the Naxalite with prize money was done by a three-member team of doctors under the supervision of a magistrate in Sadar Hospital. The post-mortem of the Naxalite with prize money was done by a three-member team of doctors under the supervision of a magistrate in Sadar Hospital.

गुमला:-सदर अस्पताल गुमला में शनिवार डॉक्टरों की 3 सदस्य टीम डॉ पिसीके भगत,डॉ सुनील कुमार किसकु,डॉ रोशन खलखो की मौजूदगी में वीडियोग्राफी के बीच मजिस्ट्रेट गौतम कुमार के नेतृत्व में 5 लाख के इनामी नक्सली लाजीम अंसारी के शव का पोस्टमार्टम हुआ।

वहीं मौके पर प्रशासन द्वारा नियुक्त मजिस्ट्रेट के अलावा वरीय पुलिस अधिकारी मौजूद थे।शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं आज नक्सली के पैतृक गांव में अंतिम संस्कार होगा। वहीं पुलिस लगातार क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला रही है मिली सूचना के अनुसार मारे गए नक्सली के खिलाफ गुमला के विभिन्न थाना में हत्या,रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं।

बताते चलें कि भाकपा माओवादी संगठन के कमांडर 5 लाख के इनामी कमांडर लाजीम अंसारी को शुक्रवार की देर रात पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। घटना चैनपुर थाना क्षेत्र के टोंगो सेमरा बरटोली की है। फिलहाल पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर छानबीन कर रही है और लगातार क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में अन्य नक्सली भागने में सफल रहे।

मारपीट की घटना के बाद लाजीम व्यापारी से बना नक्सली

वही पोस्टमार्टम के उपरांत नक्सली लाजिम अंसारी के बड़े भाई इब्राहिम अंसारी से पूछे जाने पर बताया कि लाजिम नक्सली बनने से पूर्व मवेशी का कारोबार करता था। उस दौरान कुछ मवेशी कारोबारियों के द्वारा उस पर चोरी का इल्जाम लगाया गया था जिसके बाद उसके साथ गांव वालों ने मारपीट की थी। कुछ दिन बाद फिर से उसके साथ मारपीट की गई थी और उसके ऊपर केस भी दर्ज कराया गया था। जिसके बाद से ही वह नक्सल की दुनिया में कदम रखा था।


Copy