ठगों ने बनाई सारण DM की फेक ID : लोगों से मांगे रुपये, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

Edited By:  |
Reported By:
thagon ne banai saran DM ki fek ID thagon ne banai saran DM ki fek ID

छपरा : साइबर शातिरों की चालाकी की कोई कम्पटीशन हो तो बिहार के शातिर ही उसमें अव्वल आएं। जी हां, इन दिनों बिहार में साइबर ठगी के नए - नए मामले सामने आ रहे हैं। आये दिन भोली भाली जनता, कई आईएएस अधिकारी और उनके मातहत आने वाले कर्मचारी इनके शिकार बन रहे हैं। ताजा मामला सामने आया है छपरा से जहां ठगों के निशाने पर आ गये सारण DM।

दरअसल, सारण DM के नाम से बीते दिनों जिले के कई अधिकारियों और पत्रकारों को व्हाट्सअप पर मैसेज भेजा गया। मैसेज में बड़ी आत्मीयता से पहले हाल चाल और उसके बाद ऑन लाइन मनी ट्रांसफर के एप्प्स के संचालन को लेकर सवाल किया गया और जब लगा कि सामने वाला प्रभाव में आ गया तो उससे छोटी छोटी रकम की मांग की गई। हालांकि ठग अपने इस मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके।

समय रहते ही मामले की जानकारी DM राजेश मीणा को लगी और उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए जांच का आदेश दे दिया। डीएम सारण ने खुद आगे आकर लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपनी मेहनत की कमाई को गंवाना नही है। किसी को भी उनके द्वारा कोई मैसेज नही दिया गया है। डीएम सारण ने भी लोगो से अपील की है कि कोई इन ठगों के झांसे में ना आये। ठगों की पहचान का प्रयास साइबर सेल कर रहा है आगे कानूनी कार्रवाई भी होगी।


Copy