तेजस्वी को अपनी विरासत सौपेंगे शरद : राज्यसभा जाने की कर ली तैयारी, शिवानन्द तिवारी ने कहा....

Edited By:  |
Reported By:
tejaswi ko apni virasat saupenge sharad tejaswi ko apni virasat saupenge sharad

नई दिल्ली : बिहार की राजनीति में एक बार फिर बड़ा उलटफेर होने जा रहा है। 2018 में CM नीतीश कुमार से अलग होकर अपनी अलग पार्टी बनाने वाले शरद यादव अब लालू यादव की पार्टी आरजेडी से हाथ मिलाने जा रहे हैं। आज उनकी पार्टी लोकतांत्रित जनता दल का आरजेडी में विलय हो जाएगा। वह दिल्ली स्थित अपने आवास पर आयोजित कार्यक्रम में आरजेडी में शामिल होंगे। इस दौरान कार्यक्रम में लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे।

समाजवादी नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव अपनी पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल का आज आरजेडी में विलय करने जा रहे हैं इस पर आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा शरद यादव वरिष्ठ समाजवादी नेता हैं अभी बीमार चल रहे हैं और देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति को देखते हुए उनकी इच्छा हुई कि वह अपनी पार्टी का विलय आरजेडी में कर दें ताकि जिस प्रकार की वो राजनीति करते हैं और वर्तमान स्थिति में जिस तरह से भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है ऐसे में आरजेडी के साथ मजबूती से लड़ाई लड़ सकते हैं।

शरद यादव की पार्टी लोकतांत्रित जनता दल का राष्ट्रीय जनता दल में आज बिना शर्त विलय होगा, कुछ दिन पहले ही दिल्ली में तेजस्वी यादव से शरद यादव ने मुलाकात की थी, जिस दौरान उन्होने इस बात के संकेत भी दिए थे। शरद यादव ने कहा था कि तेजस्वी यादव अब राजनीतिक विरासत संभालेंगे। दरअसल इस साल जुलाई में बिहार में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं, जिसमें 2 सीटें भाजपा, 1 सीट जीडेयू और 2 सीटें आरजेडी के पास जाएगी।

आपको बता दें कि नीतीश कुमार के साथ राजनीतिक मनमुटाव के चलते शरद यादव ने 2018 में जनता दल यूनाईटेड (JDU) से अलग होकर लोकतांत्रिक जनता दल नाम से अपनी अलग राजनीतिक पार्टी का गठन कर लिया था। उस समय शरद यादव के साथ अली अनवर सहित कई बड़े नेताओं ने जेडीयू छोड़ दी थी।


Copy