टीम इंडिया ने रचा इतिहास : लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में पहुंची, ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

Edited By:  |
team india ne racha itihas team india ne racha itihas

DESK : अहमदाबाद में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आखिरी टेस्ट ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है। इसी बीच न्यूजीलैंड से एक ऐसी खबर आई है जिसने भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे पर खुशियां बिखेर दी। दरअसल न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मैच में श्रीलंका को करारी हर मिली है। इस जीत की वजह से टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँच गई।


दरअसल, अहमदाबाद टेस्ट के साथ-साथ न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच चल रहा था। इसमें न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया है। न्यूजीलैंड की इस जीत की वजह से टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुँच गई है। इसकी खुशी भारतीय टीम के खिलाड़ियों पर भी देखी जा सकती है। इससे जुड़ा एक वीडियो सामने आया है जिसमें विराट-रोहित समेत सभी खिलाड़ी जश्न मनाते हुए नजर आ रहे हैं।

न्यूजीलैंड की इस जीत ने टीम इंडिया के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए इंग्लैंड जाने का रास्ता खोल दिया है। भारतीय खिलाड़ी इससे काफी खुश हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रही है जिससे भारतीय खिलाड़ियों की खुशी का अंदाजा लगाया जा सकता है। बता दें कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का पिछला फाइनल भी खेला था। तब भारत का फाइनल में न्यूजीलैंड से सामना हुआ था जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हराते हुए पहला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खिताब जीता था।


Copy