जोश और जज्बे को सलाम : पानी से भरे स्कूल परिसर में शिक्षक और छात्रों ने तिरंगे को दी सलामी..

Edited By:  |
Reported By:
Teachers and students saluted the tricolor in the waterlogged school premises. Teachers and students saluted the tricolor in the waterlogged school premises.

MUZAFFARPUR:- 77 वें स्वतंत्रता दिवस देशभर में धूमधाम से मनाई जा रही है.वही इस अवसर पर बिहार के मुजफ्फरपुर से अलग तरह की तस्वीर सामने आई है जो हमारा उत्साह बढ़ानेवाली है.यहां स्कूली बच्चें और शिक्षक बाढ़ के पानी के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए दिखे.


स्कूली बच्चे और शिक्षकों ने स्कूल के अंदर लबालब भरे बाढ़ के पानी के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाया और झंडे को सलामी भी दी. साथ ही स्कूली शिक्षक और स्कूल के बच्चों ने राष्ट्रगान गया।पूरा मामला मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र के बकूची का है, जहां नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद पूरे इलाके में बाढ़ विभिषिका है. सड़क से लेकर सरकारी स्कूल में पानी प्रवेश कर चुका है।


स्कूल के प्रधानाध्यापक मोहम्मद वाहिद ने बताया कि हर साल बाढ़ के पानी से यह इलाका घिरा रहता है। जलस्तर में बढ़ोतरी होने के बाद स्कूल के अंदर 2 फीट से अधिक पानी प्रवेश कर चुका है। स्वतंत्रता दिवस हर साल इसी तरह बात के पानी में ही मानना पड़ता है शिक्षक से लेकर बच्चों को भी परेशानी होती है लेकिन महापर्व है मनाना तो जरूरी है।


वहीं ग्रामीण धर्मेंद्र कामती ने बताया कि उनका इलाका बाढ़ प्रभावित और नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद बागमती नदी के जलस्तर में काफी तेजी से बढ़ोतरी हुई है जिसकी वजह से लोगों के घरों में भी पानी है और स्कूल में बाढ़ का पानी घुसा हुआ है।इसके बाद भी स्वतंत्रता दिवस को लेकर उत्साह है.स्कूल बच्चों और शिक्षक बाढ़ के पानी के बीच ही तिरंगे को सलामी दी है.


Copy