स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही : जरमुंडी में पुराने अस्पताल में रखे दवा गोदाम में लगी आग से दवा जलकर राख, फायर ब्रिगेड की टीम आग पर पाया काबू

Edited By:  |
Reported By:
swasthya vibhag ki badi laparwahi swasthya vibhag ki badi laparwahi

दुमका : बड़ी खबर दुमका से जहांस्वास्थ्य विभाग के लापरवाही के कारण कई लाख का एक्सपायरी दवा जलकर राख हो गया है.दरअसल जरमुंडी प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पुराने अस्पताल परिसर में रखे दवा गोदाम में अचानक आग लग गई. पुराने बंद पड़े अस्पताल में दो जगह असामाजिक तत्वों द्वारा आग लगा दिया गया. आग में लोगों के बीच बंटने वाले दवा जलकर राख हो गया है. आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

बताया जा रहा है कि जरमुंडी प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पुराने अस्पताल परिसर में रखे दवा गोदाम में अचानक से आग लग गई.. इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गई. स्थानीय पुलिस के साथ नगर पंचायत के अध्यक्ष पूनम देवी भी मौके पर पहुंची. अगलगी की घटना के बारे में नगर पंचायत अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सूचना मिली थी कि पुराने बंद पड़े अस्पताल में असामाजिक तत्वों द्वारा आग लगा दिया गया है. लेकिन आग दो जगह लगाया गया है और इस आग में लोगों के बीच बांटने वाले दवा जलकर राख हो गया है. जिससे यह स्पष्ट होता है कि विभागीय लापरवाही के कारण यह आग लगाया गया है. हर एक बिंदुओं की जांच की जा रही है. जांच के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा.

घटना स्थल पर एएसआई योगेंद्र शर्मा भी मौजूद थे. शर्मा ने बताया कि आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम के साथ पहुंचे हैं. कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है.

आपको बता दें कि जरमुंडी प्रखंड का यह अस्पताल नावाडीह में बने नए अस्पताल भवन में शिफ्ट हो गया है. जिस कारण से इसका उपयोग स्वास्थ्य विभाग गोदाम के रूप में ही करते हैं. दवा रखे गोदामों को जब देखा गया तो खिड़की और दरवाजे टूटे थे और कई लाख के जीवन रक्षक एक्सपायरी दवा भरे पड़े हुए थे. जिससे यह साफ जाहिर होता है कि विभागीय लापरवाही के कारण लोगों को मिलने वाला दवा गोदामों में ही एक्सपायर हो गया.


Copy