22 जनवरी को राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा : PM मोदी ने की छुट्टी की घोषणा, तो BIHAR के मोदी ने नीतीश सरकार से कर दी बड़ी मांग..

Edited By:  |
Reported By:
Sushil Modi demanded Nitish-Tejashwi government to declare holiday on January 22 Sushil Modi demanded Nitish-Tejashwi government to declare holiday on January 22

PATNA:-भव्य श्रीराम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर केन्द्र सरकार ने अपने कर्मियो के लिए दोपहर 2.30 तक छुट्टी की घोषणा की है.बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी इस छुट्टी के की तरह ही बिहार की नीतीश सरकार से बड़ी मांग कर दी है.


सुशील मोदी ने कहा हा कि ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान को लेकर कोटि-कोटि हिंदुओं में उत्साह का माहौल है.इसलिए राज्य सरकार से अपील है कि अयोध्या के श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के ऐतिहासिक अवसर पर दर्शन-पूजन करने या उसका सीधा प्रसारण देखने के लिए सभी सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में 22 जनवरी को आधे दिन का अवकाश घोषित किया जाए।

सुशील मोदी के मुताबिक अयोध्या में 500 साल के लंबे संघर्ष के बाद सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय, सबकी सहमति और धार्मिक मान्यताओं का पालन करते हुए भव्य राम मंदिर के नवनिर्माण से देश-विदेश के कोटि-कोटि हिंदुओं में जो उत्साह है, उसका आदर होना चाहिए ।केंद्र सरकार ने अपने सभी कार्यालयों, औद्योगिक प्रतिष्ठानों और केंद्रीय संस्थानों में 22 जनवरी को दोपहर 2.30 तक अवकाश रखने की घोषणा कर बहुसंखयक समुदाय की धार्मिक भावना का सम्मान किया है।यह एक सराहनीय निर्णय है।बिहार में भी हिंदू समाज के लोग 22 जनवरी को दिन में पूजा-पाठ और शाम को दीपावली मनाने वाले हैं। सरकार को इस बड़े समुदाय की आस्था का सम्मान करते हुए राजनीति से ऊपर उठकर आधे दिन की छुट्टी घोषित करनी चाहिए।


Copy