श्राद्ध के भोज में फूड प्वाइजनिंग : करीब 2 दर्जन बच्चे बीमार,इलाज के दौरान एक की मौत

Edited By:  |
SRADH KE BHOJ ME FOOD POSIONING SE BACCHE BIMAR SRADH KE BHOJ ME FOOD POSIONING SE BACCHE BIMAR

MUZAFFARPUR :-बड़ी खबर मुजफ्फरपुर से है, जहां श्राद्ध का भोज खाने से करीब दो दर्जन बच्चें बीमार हो गये और इसमें से इलाज के दौरान एक बच्चें की मौत हो गयी।

यह दुखद घटना जिले के सरैया थाना के रुपौली गांव की है,जहां श्राद्ध भोज खाने के बाद लगभग दो दर्जन बच्चे फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गये। फूड प्वाइजनिंग के बाद बीमार बच्चों का इलाज सरैया सीएचसी और निजी अस्पताल में कराया जा रहा है।इस घटना के बाद से पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है

मिली पूरी जानकारी के मुताबिक रूपौली गांव के गणेश महतो की पत्नी के निधन के बाद श्राद्ध भोज का आयोजन किया गया था।इसी दौरान बच्यो ने खाना खाया था,जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। सभी बच्चों को सरैया सीएचसी में भर्ती कराया गया ।कुल 24 बीमार बच्चों में से 5 को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया था।उनमेंं से एक बच्चें की निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी।मृत बच्चें के परिवार को रो-रोकर बुरा हाल है वहां पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है।

घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी और स्वास्थय विभाग की टीम मौके पर कैंप कर रही है।सिविल सर्जन ने कहा कि फूड प्वाइजनिंग की वजह से बच्चें बीमार हुए हैं।सभी बच्चों के बेहतर इलाज देने की कोशिश चिकित्सकों द्वारा की जा रही है।


Copy