किशनगंज में बनेगा पहला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स : सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने दी 8.37 करोड़ की स्वीकृति

Edited By:  |
SPORTS COMPLEX  NIRMAN KI SUCHNA SE KISHANGANJ KE YOVA KHUSH SPORTS COMPLEX  NIRMAN KI SUCHNA SE KISHANGANJ KE YOVA KHUSH

KISHANGANJ:-सीमावर्ती किशनगंज जिले में खेल के विकास हेतु सरकार द्वारा विशेष कदम उठाया गया है ।शहर के खगड़ा में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण हेतु सरकार द्वारा ना सिर्फ स्वीकृति प्रदान की गई है बल्कि8करोड़ से अधिक रुपए का आवंटन भी प्रदान कर दिया गया है ।

यह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बिहार ही नहीं बल्कि पूर्वोत्तर भारत में पहला स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स होगा । साई सेंटर के प्रभारी ने कहा कि यह बिहार में पहला सेंटर होगा और इसके निर्माण से बिहार के युवाओं एवं युवतियों को अत्यधिक लाभ मिलेगा साथ ही उन्होंने कहा की आने वाले समय में हो सकता है कि यहां लड़कियों के भी प्रशिक्षण की व्यवस्था है।स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में100बेड का छात्रावास,प्रशिक्षकों का आवासीय परिसर और आधारभूत संरचना का निर्माण किया जाएगा।

खेल क्षेत्र से जुड़े लोगों तक जैसे ही यह सूचना पहुंची.. सभी में खुशी की लहर दौड़ पड़ी ।पूर्व फुटबाल खिलाड़ी मो कलीमुद्दीन ने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा जो स्वीकृति दी गई है उसके लिए सीएम नीतीश कुमार बधाई के पात्र हैं।यहां स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण से इस इलाके में खेल का विकास देखने को मिलेगा।इस इलाके के युवाओं में को खेल के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

इस मुद्दे पर डीएम डॉ आदित्य प्रकाश ने कहा कि जल्द ही स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निर्माण शुरू हो जाएगा ।उन्होंने कहा हम लोगो की कोशिश रहेगी कि कॉम्प्लेक्स का निर्माण अच्छे से करवाया जाए साथ ही उन्होने कोलकाता से प्रशिक्षकों को बुलाने की बात कही ।डीएम ने कहा की जिले के पोठिया,ठाकुरगंज इलाके में तीरंदाजी बहुत युवक करते है उनकी कोशिश होगी कि यहां तीरंदाजी के अच्छे कोच आएं ताकि युवाओं को प्रशिक्षित किया जा सके ।डीएम ने फुटबाल,वॉली वाल,कब्बड़ी के खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहित करने एवं ट्रेनिंग देकर उनकी प्रतिभा को निखारने की बात कही है ।

अब्दुल करीम, कशिश न्यूज किशनगंज


Copy