एसपी ने TB से ग्रसित 7 मरीजों को लिया गोद : योजना के तहत रामगढ़ थाना परिसर में सभी 7 मरीजों के बीच पोषक कीट का किया गया वितरण

Edited By:  |
Reported By:
sp ne tb se grasit 7 marijon ko liya god sp ne tb se grasit 7 marijon ko liya god

पलामू:निक्षय पोषक योजना के तहत एसपी ने टीबी से ग्रसित 7 मरीजों को गोद लिया है. योजना के तहत एसपी ने रामगढ़ थाना परिसर में सभी7मरीजों के बीच पोषक कीट का वितरण किया है.

एसपी चंदन सिन्हा ने बताया कि भारत सरकार की पहल पर उन्होंने इन मरीजों को गोद लिया है.जिन्हें बीमारी से लड़ने के लिए पोषक कीट दिया गया है. समारोह के दौरान एसपी ने पीड़ितों से सीधा संवाद भी किया और नियमित दवा खाने के लिए उन्हें प्रेरित किया. डॉक्टर और एसपी ने कई आवश्यक जानकारी भी साझा किया. इस मौके पर सर्कल इंस्पेक्टर तुलसीदास मुंडा,इंस्पेक्टर उदय गुप्ता,थाना प्रभारी प्रभात रंजन रॉय समेत कई जवान उपस्थित रहे. एसपी ने पीड़ित परिवारों को भोजन भी कराया और उन्हें गाड़ी से उनके घर तक भी भिजवाया.


आदिम जनजाति परिवार से हैं अधिकतर रोगी

एसपी ने जिन7रोगियों के बीच पोषक कीट का वितरण किया,उसमें अधिकतर रोगी आदिम जनजाति परिवार के हैं.. एसपी ने माधोखाड़ के आरती कुमारी,सरजा के रूबी कुमारी,मायापुर के कविता कुमारी,काचन के जीरा देवी,दिनाबार के देववरी देवी,रामगढ़ के राहुल कुमार और मुन्नी मिस्त्री के बीच में पोषक कीट का वितरण किया.. साथ ही एसपी ने अन्य आमजनों से आग्रह किया कि वो लोग भी इस योजना से जुड़कर टीबी रोगियों के मदद के लिए आगे आयें.



Copy