सीतामढ़ी पावर ग्रिड राष्ट्र को समर्पित : केंद्रीय मंत्री RK सिंह ने किया उद्घाटन, कहा- बांस-बल्ले के सहारे...बिजली नहीं...

Edited By:  |
sitamadhi powergrid rashtra ko samarpit sitamadhi powergrid rashtra ko samarpit

सीतामढ़ी : बिहार के सीतामढ़ी में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने पावर ग्रिड का उद्घाटन कर दिया है। पर उन्होंने कहा कि 36 एकड़ में बने इस पावर ग्रिड के माध्यम से अब लोगों को 24 घंटे बिजली मिलने में सहूलियत होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि देश में अब बांस-बल्ले के सहारे बिजली की तारें नहीं लगेंगी।

केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने सीतामढ़ी के डुमरा प्रखंड के परमानंदपुर में पावर ग्रिड का शुभारंभ कर राष्ट्र को समर्पित कर दिया है। आरके सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार सरकार को बिजली के क्षेत्र में विकास को लेकर 22,000 करोड़ रुपए दिए हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही देश की सभी ट्रेनें विद्युत के सहारे ही चलेंगी और कोयले से चलने वाली ट्रेनों का जल्द ही परिचालन बंद हो जाएगा।

NDA की सरकार में विद्युत क्षेत्र में देश ने जो उपलब्धि हासिल की है, वह अद्वितीय है। भारत पड़ोसी देश नेपाल, बांग्लादेश सहित अन्य देशों को भी बिजली की सप्लाई कर रहा है। भारत जल्द ही विद्युत के क्षेत्र में और भी विकास करेगा। वहीँ उन्होंने यह भी कहा कि प्रीपेड मीटर के लगने से गरीबों को बिजली बिल काम आ रहा है। पहले लोग अनावश्यक भी बिजली का उपयोग करते थे, लेकिन प्रीपेड मीटर होने से सभी आवश्यकतानुसार ही बिजली का उपयोग करने लगे हैं। जल्द बिहार विद्युत के क्षेत्र में एक नया इतिहास लिखेगा।


Copy