श्रीरामभद्राचार्य की शिक्षा मंत्री को खुली चुनौती : कहा : हिम्मत है तो रामचरितमानस पर करें चर्चा, हारा तो गंगा में ले लूंगा जलसमाधि, नहीं तो आप..

Edited By:  |
Reported By:
 Shri Rambhadracharya's open challenge to the Education Minister  Shri Rambhadracharya's open challenge to the Education Minister

BAGHA :बगहा के रामनगर में जगद्गुरु श्रीरामभद्राचार्य ने बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर पर रामचरितमानस को लेकर लगातार दिए गये विवादित बयान को लेकर तीखा टिप्पणी की है और खुला चैलेंज भी दे दिया है। श्रीरामभद्राचार्य ने कहा है कि शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर में हिम्मत है तो आकर वे रामचरितमानस की संगतियों पर चर्चा करें।


शिक्षा मंत्री को खुली चुनौती

श्रीरामभद्राचार्य ने बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर को चुनौती देते हुए कहा कि अगर विसंगति निकल गई तो मैं पटना में गंगा नदी में समाहित हो जाऊंगा वरना उन्हें राजनीति से संन्यास लेना होगा। इसके साथ ही उन्होंने बिहार में जातीय गणना को लेकर भी नीतीश सरकार पर निशाना साधा।


तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य ने बिहार में हुई जाति आधारित सर्वेक्षण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की आलोचना करते हुए तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना कराकर नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने हिंदुओं को बांटने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जो लोग जाति की राजनीति कर रहे हैं, उन्हें वोट नहीं मिलेगा। देश में वही शासन करेगा जो राम और कृष्ण की बात करते हैं।

लोगों को जाति के आधार पर न बांटें: जगद्गुरु

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने यह टिप्पणी पश्चिम चंपारण के बगहा में एक 'राम कथा प्रवचन' कार्यक्रम के दौरान की। उन्होंने कहा कि 'नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने हिंदू समुदाय में विभाजन पैदा करने के लिए बिहार में जाति-आधारित सर्वेक्षण किया। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि लोगों को जाति के आधार पर न बांटें। जाति के आधार पर लोगों को बांटने से वोट नहीं मिलेगा।'


Copy