क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट 2024 : श्रद्धा श्री और आर्यन सिंह बने राष्ट्रीय विजेता, आर नागेंद्र ने हासिल किए सर्वाधिक अंक

Edited By:  |
Shraddha Shri and Aryan Singh won the title of national winner Shraddha Shri and Aryan Singh won the title of national winner

PATNA : एक्लूएडे (एसीएडी) क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड कॉन्टेस्ट 2024 के दूसरे महीने मार्च में एसीएडी में डॉन बॉस्को एकेडमी पटना की श्रद्धा श्री और एसीएडी प्लस में IIT कानपुर के आर्यन सिंह ने दोबारा बाजी मारते हुए लगातार दूसरी बार राष्ट्रीय विजेता का खिताब अपने नाम किया है। वहीं, एसीएडी सीनियर के लीडरबोर्ड में नए चेहरों ने कब्जा जमाया है।

एसीएडी में पटना का दबदबा

देशभर के स्कूल के छात्रों के बीच खेले गए एसीएडी प्रतियोगिता में मार्च महीने में भी पटना का ही दबदबा रहा। 33966 अंकों के साथ श्रद्धा जहां शीर्ष पर हैं, वहीं, डीपीएस पटना की अनुषा कुमार ने 33788 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। केंद्रीय वि‌द्यालय नंबर, तिरुपती की बिंदुश्री एन राष्ट्रीय स्तर पर तीसरे पायदान पर हैं।

आर्यन सिंह और समृद्धि सालगांवकर ने लगातार जीत हासिल की

आईआईटी कानपुर के आर्यन सिंह ने एसीएडी प्लस श्रेणी में राष्ट्रीय विजेता का खिताब बरकरार रखा है, जबकि गोवा डेंटल कॉलेज की समृ‌द्धि सालगांवकर फरवरी संस्करण में अपने तीसरे स्थान से सुधार करते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। अमेरिका के वर्जिनिया में पढ़ाई कर रहे श्याम कृष्ण शेनॉय ए ने प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया।

आर नागेंद्र प्रसाद को मिले सबसे ज्यादा अंक

बेंगलुरु के आर नागेंद्र प्रसाद न केवल एसीएडी सीनियर के लीडरबोर्ड में शीर्ष पर हैं, बल्कि प्रतियोगिता के सभी वेरिएंट में सभी प्रतिभागियों के बीच 33994 का उच्चतम स्कोर भी हासिल किया है। हैदराबाद के मुकुंदला बालासुब्रह्मण्यम और बेंगलुरु के एसएस पार्थसारथी ने क्रमशः प्रथम और द्वितीय उपविजेता का स्थान हासिल किया।

एक्लूएडे एक ऑनलाइन क्रॉसवर्ड प्रतियोगिता है, जहां प्रतिभागी crypticsing.com पर प्रतिदिन एक क्रिप्टिक क्रॉसवर्ड का सवाल हल करते हैं। इस प्रतियोगिता के तीन प्रकार हैं: स्कूली छात्रों के लिए ACAD, कॉलेज के छात्रों के लिए ACAD+, और 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के व्यक्तियों के लिए ACAD सीनियर्स । फरवरी 2024 में शुरू की गई, प्रतियोगिता का प्रतिस्पर्धी चरण 31 अक्टूबर, 2024 तक चलेगा, जिसका अंतिम दौर नवंबर-दिसंबर 2024 के लिए निर्धारित है।


Copy