Vaibhav Suryavanshi : बिहार के वैभव सूर्यवंशी के फैन हुए शिवम दुबे, कहा कुछ ऐसा कि बिहारियों का सीना गर्व से हो जाएगा चौड़ा

Edited By:  |
 Shivam Dubey became a fan of Vaibhav Suryavanshi  Shivam Dubey became a fan of Vaibhav Suryavanshi

MUM vs Bihar Ranji Trophy : पटना के मोइन-उल-हक़ स्टेडियम में खेले गये रणजी ट्रॉफी मुक़ाबले में स्टार खिलाड़ियों से सजी मुंबई की टीम ने बिहार को पारी और 51 रनों से करारी मात दी है। इस मैच के बाद मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे मीडिया से मुखातिब हुए और बिहार आने पर खुलकर अपने दिल की बात कही।


वैभव सूर्यवंशी के मुरीद हुए शिवम दुबे

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान शिवम दुबे ने बिहार के कई खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। विशेषकर उन्होंने रिकॉर्ड 12 साल 284 दिन में रणजी ट्रॉफी में पदार्पण करने वाले वैभव सूर्यवंशी की तारीफ में कसीदे गढ़े और कहा कि इतनी कम उम्र में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू करना बहुत बड़ी बात है। आने वाले दिनों में वे बिहार का काफी नाम रौशन करने वाले हैं। वे भारतीय क्रिकेट के भविष्य हैं।


वैभव सूर्यवंशी को शिवम दुबे ने दी खास टिप्स

क्रिकेटर वैभव सूर्यवंशी की बातें करते हुए शिवम दुबे ने कहा कि मैच के बाद मैंने उससे बात की। कुछ टिप्स भी दिए हैं। वो जबरदस्त स्ट्रोक प्लेयर हैं लेकिन इस लेवल की क्रिकेट में टेंपरामेंट खास मायने रखता है लिहाजा कुछ चीजों पर उसे ध्यान देना होगा। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में वो अपनी बल्लेबाजी पर काम करेगा और 22 गज की पट्टी पर धूम मचाएगा। आगे जाकर वैभव सूर्यवंशी बिहार का नाम रौशन करेगा।

'बिहार का है उज्ज्वल भविष्य'

शिवम दुबे ने बिहार के गेंदबाजों की तारीफ की और कहा कि सभी ने शानदार गेंदबाजी की। शुरुआत में मुझे काफी परेशानी हो रही थी। उन्होंने बिहार के वीर प्रताप सिंह की प्रशंसा की और कहा कि उसने शानदार गेंदबाजी की और 5 विकेट झटके। इसके साथ ही उन्होंने बिहार के लेग स्पिनर की भी जमकर तारीफ की।


जानिए वैभव सूर्यवंशी का रिकॉर्ड

गौरतलब है कि बिहार के नन्हे क्रिकेटर वैभव सूर्यवंशी रणजी ट्रॉफी डेब्यू से पहले कुछ बड़े टूर्नामेंट्स में हिस्सा ले चुके हैं। इसमें हेमंत ट्रॉफी, वीनू मांकड़ ट्रॉफी और कूच बिहार ट्रॉफी शामिल है। वैभव सूर्यवंशी ने कूच बिहार ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ मैच में 128 गेंदों पर 151 रन बनाए थे, जिसमें 22 चौके और तीन छक्के शामिल थे। उसी मैच में उन्होंने 76 रन भी बनाए थे। वैभव इंडिया 'बी' अंडर-19 टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं।

(पटना से अंकिता सिंह की रिपोर्ट)


Copy