शराबबंदी सफल या फेल ! : पशपति कुमार पारस और BJP ने शराबबंदी खत्म करने की मांग की तो JDU नेता उमेश कुशवाहा ने किया सरकार का बचाव..

Edited By:  |
Reported By:
Sharabbandi safal ya fail..netao ki bayanbaji suru. Sharabbandi safal ya fail..netao ki bayanbaji suru.

Vaishali:-बिहार में शराबबंदी के सफल और विफल होने को लेकर बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है...इस कड़ी में वैशाली जिला में नेताओं की बायनबाजी उस समय फिर से शुरू हो गई जब जिले के जंदाहा थाना परिसर में शराब विनष्टीकरण का एक वीडियो वायरल हो गया.इस वीडियो के वायरल होने के बाद पातेपुर विधायक और जंदाहा निवासी लखेंद्र कुमार रोशन ने थाना और सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शराबबंदी का पुलिस प्रशासन मजाक उड़ा रही है,विनष्टीकरण के नाम पर कबाड़ी से लाई गई खाली शराब की बोतलों को विनष्ट किया जा रहा है, एक-आध भरी हुई शराब की बोतल मिलने पर पुलिस वाले ही लेकर भागते हुए दिखते हैं, और गांव के ही कुछ लोगों ने जब इसका वीडियो बना लिया तब पुलिस ने गांव के तीन युवकों को बिना किसी आरोप के थाने में बिठाकर धमका रही है.

वहीं शराबबंदी को लेकर केन्द्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने भी नीतीश सरकार को निशाने पर लिया है.मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने कहा था कि बिहार में शराबबंदी पूरे तरीके से फेल है. ड्राइवर 40 रुपए में एक गिलास शराब पीता है और 8 लोगों की जान ले लेता है, इसका अर्थ है बिहार में एक जान की कीमत मात्र 5 रुपया है, अगर बिहार सरकार से शराबबंदी को सही तरीके से लागू नहीं कर पा रही है तो इसे खत्म कर देना चाहिए.

वही jdu प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने शराबबंदी के मुद्दे पर नीतीश सरकार का बचान किया है.उमेश सिंह कुशवाहा ने मीडिया से कहा की शराबबंदी के सकारात्मक पहलू को देखना चाहिए..इससे राज्य मे अपराध में कमी आई है और परिवार में कलह कम हुआ है..छोटी मोटी घटनाएं तो होती ही रहती हैं,पर शराबबंदजी को विफल बताना सही नहीं है.

बताते चलें बीजेपी और पूर्व सीएम मांझी के बाद जेडीयू के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने भी शराबबंदी के ठीक से लागू नहीं की बात स्वीकर की थी जिसके बाद बिहार में इस मुद्दे पर राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है.


Copy