शहर को सुव्यवस्थित बनाने की तैयारी : झुमरीतिलैया के पानी टंकी रोड और सीएच स्कूल रोड में वेंडिंग जोन के लिए चिह्नित स्थल का डीसी ने किया निरीक्षण

Edited By:  |
shahar ko suvyawasthit banaane ki taiyaari shahar ko suvyawasthit banaane ki taiyaari

कोडरमा : कोडरमा और झुमरीतिलैया शहर में वेंडिंग जोन के लिए स्थान चिह्नित करने की कवायद तेज हो गई है. इस दिशा में उपायुक्त आदित्य रंजन ने झुमरी तिलैया नगर परिषद क्षेत्र के खाली पड़े भूभाग का मुआयना किया. इस दौरान नगर परिषद के अधिकारी भी मौजूद रहे. फिलहाल झुमरीतिलैया शहर में झंडा चौक के व्यस्ततम इलाके में सड़क के दोनों साइड फुटपाथ बाजार सजता है,जिसके कारण प्रतिदिन जाम की समस्या भी बनी रहती है.

स्ट्रीट वेंडरों को लाइसेंस देने के लिए एनएलयूएम योजना के तहत जोड़ा गया है और अब उन स्ट्रीट वेंडरों को वेंडिंग जोन में बसाने की कवायद भी की जाएगी. इस दिशा में कोडरमा नगर पंचायत क्षेत्र में वेंडिंग जोन का निर्माण किया जा रहा है. वहीं झुमरीतिलैया शहर के पानी टंकी रोड और सीएच स्कूल रोड में वेंडिंग जोन के लिए चिह्नित किए गए स्थल का डीसी ने निरीक्षण किया.

डीसी अदित्य रंजन ने बताया कि शहर को सुव्यवस्थित बनाने के लिए वेंडिंग जोन बनाए जा रहे हैं और अलग-अलग क्षेत्रों में वेंडिंग जोन में दुकानों का निर्माण किया जाएगा ताकि फुटकर विक्रेता बाजार और भीड़भाड़ वाले इलाके से हटकर वेंडिंग जोन में अपना रोजगार कर सके और शहर को जाम की समस्या से निजात मिल सके.


Copy