शहर का नाम 'गयाजी' करने की मांग : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विष्णुपद मंदिर में की विशेष पूजा-अर्चना, पंडा समाज ने गया तीर्थ के विकास की मांग की

Edited By:  |
Reported By:
shahar ka nam gayajee karane ki mang shahar ka nam gayajee karane ki mang

गया : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सेना के हेलीकॉप्टर से देर शाम गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे. जहां से सड़क मार्ग से वे सीधे शहर के प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर पहुंचे. विष्णुपद मंदिर के गर्वगृह में उन्होंने विशेष रूप से पूजा-अर्चना की. स्थानीय पंडा शंभूलाल विट्ठल के द्वारा उन्हें विधिवत पूजा-अर्चना कराई गई. इस मौके पर डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल,भाजपा गया जिला अध्यक्ष धनराज शर्मा सहित पुलिस विभाग के कई बड़े अधिकारी एवं नेतागण मौजूद थे.

वहीं स्थानीय पंडा महेश लाल गुप्त ने बताया कि गया के पंडा समाज एवं विष्णुपद मंदिर प्रबंध कारिणी समिति के द्वारा गृह मंत्री अमित शाह का स्वागत किया गया है. पूरे विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना कराई गई है. उन्होंने कहा कि पंडा समाज के द्वारा यह मांग की गई है कि देश के अन्य तीर्थ स्थलों की तरह गया का भी विकास किया जाए,क्योंकि गया का जो धार्मिक क्षेत्र है वह प्रेतशिला से लेकर बोधगया तक लगभग25किलोमीटर तक फैला हुआ है.

इसके अलावा गया कि धार्मिक महत्व को देखते हुए गया शहर का नाम 'गयाजी' रखने की भी मांग की गई है. साथ ही तीर्थ स्थलों के विकास के लिए सरकार की जो देश में योजना चल रही है, उन योजनाओं का लाभ गया तीर्थ को देने की मांग की गई है. जिसे पूरा करने का आश्वासन अमित शाह ने दिया है. लगभग 20 से 25 मिनट तक पूजा-अर्चना करने के बाद अमित शाह गया एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए.


Copy